दिवाली से पहले निकलेगी इन राशियों की लॉटरी! बुध, शुक्र और गुरु त्रिग्रही योग भर देंगे आपकी तिजोरी

Dhanteras 2024 Horoscope: धनतेरस 2024 में कुछ अच्छे योग बनने जा रहे हैं जो कई राशियों के लिए लाभकारी रहेगा. आइए जानते हैं कि धनतेरस पर बनने वाले त्रिग्रही योग किसको फायदा पहुंचाएगा.

प्रीति चौहान Sat, 26 Oct 2024-6:00 am,
1/9

Dhanteras 2024 Horoscope

देश में धनतेरस का पर्व बहुत धूमधाम से मनाया जाता है. धनतेरस का पर्व कार्तिक कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी को दिवाली से 2 दिन पहले मनाया जाता है. धार्मिक मान्यता के अनुसार इसी दिन समुद्र मंथन से धन्वंतरि अमृत कलश लेकर प्रकट हुए थे. 

 

2/9

धनतेरस का पर्व

ये पर्व खरीदारी के लिए खास होता है. ये दिन और भी खास हो  जाएगा जब धनतेरस पर बुध, शुक्र और गुरु त्रिग्रही योग बनाएंगे. इस योग से कई राशियों को फायदा होगा. इस दिन लक्ष्मी नारायण योग भी रहेगा. ग्रहों के शुभ योग का लाभ कई राशियों (Rashi) को मिलेगा.

 

3/9

कब है धनतेरस 2024

इस साल धनतेरस 29 अक्टूबर 2024 को है. धनतेरस के दिन खरीदारी करना शुभ माना जाता है.

 

4/9

बनेगा त्रिग्रही योग

ज्योतिषाचार्यों के अनुसार इस साल धनतेरस का पर्व कई राशियों के लिए बहुत ही शुभ रहने वाला है. इसी दिन बुध राशि परिवर्तन कर शुक्र के साथ युति करेंगे, जिससे लक्ष्मी नारायण राजयोग बनेगा. इसके साथ ही बुध, शुक्र और गुरु तीन बड़े ग्रह त्रिग्रही योग भी बनाएंगे, जिसका लाभ कई राशियों को मिलेगा. आइए जानते हैं वो कौन सी लकी राशियां हैं जो इस धनतेरस लाभ उठाएंगी.

 

5/9

मेष राशि (Aries)

धनतेरस पर बनने वाले त्रिग्रही योग का शुभ फल मेष राशि वाले लोगों को भ मिलेगा. बिजनेस में बढ़ोत्तरी होगी. नौकरी में कोई अच्छी खबर सुनने को मिलेगी. इन जातकों के घर-परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी.

 

6/9

मिथुन राशि (Gemini)

बुध मिथुन राशि के स्वामी हैं. ऐसे में धनतेरस पर राशि परिवर्तन कर बुध मिथुन राशि वालों को खूब फायदा पहुंचाएंगे. ये समय ऐसा रहेगा कि करियर-कारोबार में कुछ बड़ा हो सकता है. इन  जातकों पर मां लक्ष्मी की कृपा भी बनी रहेगी.

 

7/9

सिंह राशि (Leo)

धनतेरस पर बनने वाले त्रिग्रही योग सिंह राशि वाले लोगों के लिए शुभ रहेगा. धन लाभ होगा और आपकी आर्थिक स्थिति पहले से मजबूत बनेगी. आप नई गाड़ी या प्रॉपर्टी भी खरीद सकते हैं. घऱ-परिवार में खुशियों रहेंगी.

 

8/9

तुला राशि (Libra)

धनतेरस पर बन रहे योग तुला राशि वालों के लिए लाभदायी रहेगा. इनकी आय में बढ़ोतरी होगी. प्रेमी और पारिवारिक जीवन के लिए ये समय बढ़िया रहेगा. इन जातकों की सेहत में भी सुधार होगा. नौकरी में प्रमोशन के भी योग है.

 

9/9

डिस्क्लेमर

यहां बताई गई सारी बातें धार्मिक मान्यताओं पर आधारित हैं. इसकी विषय सामग्री और एआई द्वारा काल्पनिक चित्रण का जी यूपीयूके हूबहू समान होने का दावा या पुष्टि नहीं करता.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link