धनतेरस पर बन रहा दुर्लभ लक्ष्मी नारायण राजयोग, इन 3 राशियों पर मां लक्ष्मी लुटाएंगी धन-दौलत!

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार राशि परिवर्तन का असर लोगों के जीवन पर पड़ता है. एक तय समय के बाद राशियों में परिवर्तन होता है. बुध ग्रह को बुद्धि, एकाग्रता, बौद्धिक क्षमता और बिजनेस के क्षेत्र में कारक माना जाता है. बुध के राशि बदलने का असर जातकों के जीवन पर पड़ता है.

शैलजाकांत मिश्रा Fri, 25 Oct 2024-4:03 pm,
1/10

बुध ग्रह

बुध ग्रह को बुद्धि का दाता कहा जाता है. इसके अलावा यह बिजनेस, बौद्धिक क्षमता और एकाग्रता का कारक माना जात है. बुध के राशि परिवर्तन का असर जातकों पर पड़ता है.

 

2/10

बुध का गोचर

बुध धनतेरस यानी 29 अक्टूबर को वृश्चिक राशि में गोचर करने जा रहे हैं. इसी राशि में शुक्र ग्रह विराजमान हैं. जिनको धन और वैभव का देवता कहा जाता है.

3/10

लक्ष्मी-नारायण योग

धनतेरस पर  शुक्र और बुध की युति से लक्ष्मी-नारायण योग का निर्माण होगा. वृश्चिक राशि में बनने वाले इस योग का लाभ कई राशि के जातकों को मिल सकता है.

 

4/10

किनको फायदा

आइए जानते हैं वृश्चिक राशि में बनने वाला लक्ष्मी-नारायण योग किन राशियों के लिए लाभकारी साबित हो सकता है और किस्मत चमका सकता है.

 

5/10

वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातकों को इस योग का फायदा मिल सकता है. इस राशि के सातवें भाव में लक्ष्मी नारायण योग बनेगा. इससे सफलता के रास्ते खुलेंगे और धनलाभ के योग बनेंगे.

 

6/10

मां लक्ष्मी होंगी प्रसन्न

जीवन साथी का सहयोगी मिलेगा. स्वास्थ्य ठीक रहेगा. मां लक्ष्मी की विशेष कृपा बरसेगी और बड़ों का आशीर्वाद मिलेगा. जो काम रुके हुए हैं वो पूरे हो सकते हैं.

 

7/10

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के पहले भाव में ये योग बन रहा है. इसके बनने से इस राशि के जातकों के लिए भी लाभकारी साबित होगा. बिजनेस में तरक्की हो सकती है. आर्थिक स्थिति अच्छी होगी. किसी यात्रा पर जा सकते हैं. स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा.

 

8/10

मकर राशि

मकर राशि के जातकों के ग्यारहवें भाव में यह योग बनेगा. इस राशि के लिए भी यह मंगलकारी साबित होगा. नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो यह पूरी हो सकती है. 

 

9/10

फायदा

आर्थिक स्थिति ठीक होगी. निवेश के अवसर बन सकते हैं. सेहत ठीक रहेगी. परिवार के साथ अच्छा वक्त बीतेगा. बिजनेस के क्षेत्र से जुड़े हैं तो फायदा हो सकता है.

 

10/10

Disclaimer

यहां दी गई सभी जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. Zeeupuk इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link