Chandra Gochar 2024: मन के कारक चंद्रमा का राशि गोचर इन दो राशियों के लिए होगा शुभ, चांदी ही चांदी

Moon Gochar Effect: 4 अक्टूबर यानी शारदीय नवरात्र के दूसरे दिन मचंद्र देव (Chandra Gochar 2024) राशि परिवर्तन करेंगे. अभी चंद्रमा कन्या राशि में हैं. चंद्र देव कन्या राशि में 3 अक्टूबर तक रहने वाले हैं.

पद्मा श्री शुभम् Wed, 02 Oct 2024-3:14 pm,
1/9

कन्या राशि में गोचर

ज्योतिष अनुसार, आश्विन माह के कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि को चंद्रमा सिंह राशि से निकलकर कन्या राशि में गोचर कर चुके हैं. एक राशि में कुल मिलाकर सवा दो दिनों तक चंद्रमा का वास होता है. इसके बाद राशि परिवर्तन होता है. कन्या राशि से निकलकर तुला राशि में चंद्र देव 04 अक्टूबर को गोचर करेंगे. 

2/9

2 राशियों के बारे में

चंद्रमा (Chandra Gochar 2024) ने अक्टूबर महीने के पहले दिन जो राशि परिवर्तन किया है उससे कई राशि के जातकों को फायदा होने वाला है. दो राशि के जातकों को तो विशेष रूप से लाभ होने वाला है. आइए, इन 2 राशियों के बारे में जानते हैं.

3/9

सिंह राशि (leo)

सिंह राशि (leo)- अक्टूबर का महीना सिंह राशि के जातकों के लिए बेहद शुभ रहने वाल वाला है. सर्वपितृ अमावस्या के दिन सिंह राशि के जातकों को हालांकि थोड़ा सतर्क भी रहना होगा. राशि परिवर्तन के दौरान सिंह राशि के द्वितीय भाव में चंद्रमा का वास हो रहा है.  

4/9

मानसिक तनाव से मुक्ति

सिंह राशि- इस भाव में चंद्रमा का सिंह राशि के जातकों को न केवल मानसिक तनाव से मुक्ति देगी अधूरे काम भी पूरे हो पाएंगे. शारदीय नवरात्र के समय मेहमानों का घर में आगमन हो सकता है.   

5/9

कारोबार में तेजी

सिंह राशि के जातकों के कारोबार में तेजी देखने को मिलेगी. रुका हुआ धन प्राप्त हो पाएगा. मां की सेहत पहले से अच्छी रहेगी. मां दुर्गा की पूजा करने से जातक की हर तरह की मनोकामनाएं पूर्ण हो सकेंगे.  

6/9

वृश्चिक राशि (scorpio)

वृश्चिक राशि (scorpio)- अक्टूबर का महीना वृश्चिक राशि के जातकों के लिए भी शानदार बीतने वाला है. चंद्रमा का राशि परिवर्तन से शारदीय नवरात्र के पहले दिन ही जातक को विशेष लाभ दिलाएगा. बड़ी खुशखबरी मिलने से मन प्रसन्न रहेगा.

7/9

शारदीय नवरात्र के समय विशेष लाभ

वृश्चिक राशि- सभी रुके काम पूरे होंगे, धन प्राप्ति के योग बनेंगे. राशि के सप्तम भाव को देवगुरु बृहस्पति पहले से ही देख रहे हैं. इस भाव में गुरु की दृष्टि और आय भाव में चंद्रमा का होना शारदीय नवरात्र के समय विशेष लाभ कराएंगे.   

8/9

नया कार्य शुरू करने के सही समय

वृश्चिक राशि- नया कार्य शुरू करने के सही समय है. निवेश से भी लाभ के रास्ते खउलेंगे. घर-गाड़ी या प्रॉपर्टी खरीदने के रास्ते खुलेंगे. घर पर शुभ कार्य हो सकते हैं. मां दुर्गा की उपासना करने से कार्य में सिद्धि होगी.

9/9

डिस्क्लेमर

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं-धार्मिक जानकारियों और इंटरनेट पर मौजूद सामग्री के आधार पर लिखी गई है.  यहां यह बताना जरूरी है कि ZEE UPUK किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link