Navratri Rangoli Design: शारदीय नवरात्रि इन 10 रंगोली डिजाइन से घर को सजाएं, मां दुर्गा के चरणों से आएगी समृद्धि

Navratri 2024 Rangoli Design: इस शारदीय नवरात्रि पर मां दुर्गा के घर आगमन पर आपको इन 10 डिजाइन वाली रंगोली में से अपने पसंद की डिजाइन बनानी चाहिए.

पद्मा श्री शुभम् Fri, 04 Oct 2024-2:51 pm,
1/8

पसंद की रंगोली

इस शारदीय नवरात्रि पर मां दुर्गा के घर आगमन पर आपको जरूर इन 10 डिजाइन वाली रंगोली में से एक डिजाइन जो आपको पसंद हो वो ट्राई करनी चाहिए. 

2/8

घर के चौखट और आंगन में रंगोली

आप अपने घर के चौखट और आंगन में दशहरा तक सुंदर रंगोली बना सकते हैं. नवरात्रि का त्योहार हिंदू धर्म में बेहद धूम धाम से मनाने की परंपरा है. ऐसे में इस रंगोली को आप ट्राई कर सकते हैं. 

3/8

घर की साज-सजावट

नवरात्रि पर्व पर घर की साज-सजावट में कोई कोर कसर न छोड़े. इसके लिए सुंदर रंगोली बनाएं. रंगोली बनाने का ट्रेंड बहुत पुराना है. आप इस रंगोली को बड़ी ही आसनी से बना सकते हैं. 

4/8

घर में रंगोली

मान्यता है कि पूजा-पाठ, पर्व-त्योहार पर अगर घर में रंगोली बनाएं तो शुभता तो आती ही है इसके साथ ही सकारात्मका का वास होता है. नवरात्रि के मौके पर इस तरह की रंगोली बना सकते हैं.   

5/8

अलग डिजाइन वाली रंगोली

यदि आप भी इस साल मां दुर्गा के स्वागत में अपना घर सजाना चाहते हैं तो आपको इस तरह की सबसे अलग डिजाइन वाली रंगोली बनानी चाहिए.

6/8

घर को सजाना का एक बेहतरीन तरीका

घर को सजाना का एक बेहतरीन तरीका रंगोली बनाना होता है. इससे घर रंगीन और सुंदर लगता है. ऐसे में आप इस रंगोली को जरूर ट्राई करें. इससे आपका घर भरा भरा भी लगेगा.

7/8

रंगोली बनाकर घर को सजाना

अगर आप रंगोली बनाकर घर को सजाना चाहते हैं तो आपको इस लेटेस्ट रंगोली डिजाइन को जरूर देखना चाहिए. इससे आपको डिजाइन का आइडिया मिल जाएगा. (Navratri 2024 Rangoli Designs).

8/8

घर के चौखट और आंगन

घर के चौखट और आंगन को रंगोली से सजाना है तो इस रंगोली को जरूर ट्राई करना चाहिए. घर की सुंदरता बढ़ा जाएगी और माता की कृपा बरसेगी.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link