Vastu Dosh: घर में कहीं भी डस्टबिन रखने की आदत कर देगी कंगाल, हो सकता है भारी नुकसान

Vastu Dosh: वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर का डस्टबिन यदि सही दिशा में न रखा जाए तो व्यक्ति को जीवन में कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

प्रीति चौहान Mon, 24 Jul 2023-1:03 pm,
1/7

मां लक्ष्मी हो सकती हैं नाराज

वास्तु शास्त्र के अनुसार, अगर आप अपने घर में डस्टबिन को गलत दिशा में रखते हैं तो मां लक्ष्मी नाराज हो सकती हैं. इसके साथ ही व्यक्ति को आर्थिक परेशानियों से भी जूझना पड़ सकता है.इस लेख में जानते हैं वास्तु शास्त्र के अनुसार, डस्टबिन को घर की किस दिशा में रखना चाहिए.

2/7

उत्तर पूर्व दिशा न रखें डस्टबिन

डस्टबिन को कभी भी घर के अंदर उत्तर पूर्व दिशा में नहीं रखना चाहिए. अगर आप ऐसा करते हैं तो घर के सदस्यों की मानसिक सेहत पर असर पड़ सकता है.

 

3/7

दक्षिण-पूर्व दिशा में डस्टबिन रखने से बढ़ेगा कर्जा

वास्तु शास्त्र में कहा गया है कि अगर आप डस्टबिन को घर की दक्षिण-पूर्व दिशा की ओर रखते हैं तो आपको पैसे की परेशानी हो सकती है. घर के सदस्यों पर कर्जा बढ़ सकता है.

 

4/7

पूर्व और उत्तर दिशा में भी न रखें डस्टबिन

वास्तु शास्त्र के मुताबिक घर की पूर्व दिशा या उत्तर दिशा में डस्टबिन नहीं रखें.  उत्तर दिशा में रखा डस्टबिन नौकरी और करियर दोनों के लिहाज से कमी ला सकता है.

 

5/7

कहां पर रखना चाहिए डस्टबिन

वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि कूड़ेदान को हमेशा घर के दक्षिण-पश्चिम या उत्तर-पश्चिम दिशा की तरफ रखना चाहिए. दक्षिण-पश्चिम दिशा विसर्जन के लिए है इसलिए इस दिशा में डस्टबिन रखना अच्छा रहता है.

 

6/7

घर के बाहर न रखें डस्टबिन

कूड़ेदान कभी भी घर से बाहर नहीं होना चाहिए. इसे हमेशा घर के अंदर ही रखना चाहिए. वास्तु शास्त्र में डस्टबिन के लिए दक्षिण-पश्चिम या उत्तर-पश्चिम दिशा को शुभ माना गया है.

 

7/7

वास्तु का रखें ध्यान

वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर का डस्टबिन यदि सही दिशा में न रखा जाए तो व्यक्ति को जीवन में कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link