Lal Chandan Ka Upay: सनातन धर्म में हमेशा से पूजा-पाठ की परंपरा रही है और इस दौरान चंदन को भी उपयोग में लाया जाता है. सफेद चंदन, लाल चंदन और पीला चंदन ये तीन तरह के चंदन होते हैं. अलग अलग तरह के चंदन का उपयोग अलग अलग देवी-देवता की पूजा के लिए किया जाता है. तंत्र-मंत्र या टोटकों के लिए लाल चंदन को इस्तेमाल में लाए जाने के बारे में बताया जाता है. लाल चंदन से जुड़े टोटके बहुत कारगर माने जाते हैं. इससे जुड़े उपायों को आजमाकर व्यक्ति मालामाल भी हो सकता है. आइए लाल चंदन के अचूक टोटकों के बारे में जानते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लाल चंदन के अचूक टोटके 
अटका धन पाने का टोटका

लाल चंदन, लाल गुलाब के फूल के साथ ही रौली को एक कपड़े में बांधे और मां लक्ष्‍मी के सामने अर्पित करें. इस पोटली को बाद में उठा लें और अपनी तिजोरी में या पैसे रखने वाली जगह पर रख दें. यह काम मंगलवार के दिन करना है. कुछ ही दिन में रुका हुआ पैसा से जुड़ी परेशानी दूर होगी. हर 6 महीने में इस उपाय को करें लाभ होगा.


पैसे आने का टोटका
उड़द की दाल के 2 बड़े बनाए और लाल चंदन का टीका लगाएं. इसे पीपल के पेड़ के नीचे तब रख आएं जब कोई आपको देख न रहा हो. 4 शनिवार तक इस क्रिया को करें. पैसे आने के कई रास्‍ते अपने आप खुलेंगे. 


सुख-समृद्धि 
लाल चंदन की माला तैयार करें और इससे मां काली के सिद्ध मंत्रों का जाप करें. जीवन से जुड़ी किसी भी तरह की परेशानी को इस उपाय से दूर किया जा सकता है. मां लक्ष्‍मी को हर शुक्रवार के दिन लाल चंदन का टीका लगाएं इससे घर पर अपार सुख-समृद्धि का वास होगा. 


व्‍यापार की मुश्किलें होंगी दूर
व्‍यापार में बार-बार अगर नुकसान हो रहा है तो लाल चंदन और हल्‍दी में गंगाजल डालें और मुख्‍य द्वार या चौखट पर इसे छिड़के. ऐसा हर गुरुवार को करें. हर दिन मुख्‍य द्वार पर स्‍वास्तिक बनाएं और धूप-दीप से उसकी पूजा करें. सभी परेशानियों का अंत होगा. कारोबार भी खूब चलेगा. 


संपत्ति से जुड़ी परेशानी 
पैतृक संपत्ति या फिर किसी और तरह की संपत्ति से जुड़े विवाद को सुलझाने लिए एक उपाय किया जा सकता है. छपकेदार या चितकबरी कौड़ियां पीसे और लाल चंदन को भी उसमें मिक्स कर लें. उस व्‍यक्ति पर चुटकी भर इस पाउडर को छिड़कें जिससे आपका विवाद है, ऐसा करने से समस्‍याओं का अंत होगा. 
व्यक्ति की फोटो पर छिड़कें. 


Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.


WATCH: सूफी इस्लामिक बोर्ड ने मोहन भागवत के बयान पर कहा, "भारत का मुसलमान सबसे ज्यादा सुरक्षित"