1 Ke Sikke Se Upay: आज के समय में मेहनत करके पैसे कमाने की जब बात आती है तो ऐसा लगता है कि मेहनत तो खूब कर रहे हैं लेकिन लाभ न के बराबर हो रहा है. न तो अधिक मेहनत उसी अनुसार फल मिल रहा है और न ही आर्थिक समस्याएं खत्म हो रही हैं. ऐसे में कुछ ज्योतिष उपायों को करके जीवन से जुड़ी समस्याओं को दूर किया जा सकता है. क्या आप जानते हैं कि महज एक रुपए के सिक्के से कुछ अचूक उपाय करके आर्थिक तंगी को दूर किया जा सकता है. मां लक्ष्मी की कृपा हमेशा आपके घर पर बनी रहे इसके लिए आइए जानते हैं कुछ अचूक उपायों के बारे में जिससे लाभ हो सकता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

समस्यायों से छुटकारा 
हमेशा ही किसी न किसी परेशानी में फंसे रहते हैं तो इसके लिए एक उपाय करें. इससे घर में सुख-समृद्धि आएगी और परेशानियां दूर होंगी. 1 मुट्ठी साफ चावल लें और उसमें 1 रुपए का सिक्का रखें. एक मंदिर में जाकर भगवान से अपने मन की कामना बताएं और इन्हें वहीं एक कोने में रख आएं. लाभ होगा. 


आर्थिक लाभ के लिए
पैसों की तंगी को दूर करने के लिए शुक्रवार को माता लक्ष्मी और गणेश जी की आराधना करें और एक मिट्टी या फिर पीतल के कलश में केसर से स्वास्तिक बनाएं. कलश में जल और एक सिक्का डालें और एक चौकी पर इसको स्थापित करें. हर दिन कलश की पूजा करें. इस उपाय से गणेश जी और मां लक्ष्मी की कृपा हमेशा आप पर और आपके घर पर बनी रहेगी.


भाग्य जगाने का उपाय
किस्मत समय पर साथ नहीं दे रही है या काम करने के बाद भी सफलता नहीं प्राप्त हो रही है तो अपनी जेब में एक मोर पंख और एक रुपए का सिक्का रखें. इस उपाय से मां लक्ष्मी की कृपा आप पर बनी रहेगी और आपके काम बनेंगे. 


दरिद्रता दूर करने का उपाय
घर की दरिद्रता दूर नहीं हो रही है तो हर दिन शाम में घर के मेन गेट के कोने में घी का चौमुखी दीपक जलाएं. दीपक में 1 रुपये का सिक्का भी डाल दें. इस उपाय से मां लक्ष्मी की कृपा घर पर और आपके जीवन पर बनी रहेगी. घर की नकारात्मक ऊर्जा बाहर होगी और सुख-समृद्धि बढ़ेगी.


और पढ़ें- Noida Weather: दिल्ली-एनसीआर में अचानक मौसम ने ली करवट, दिवाली से पहले प्रदूषण से मिल सकती है राहत


Dhanteras 2023: टैरो कार्ड से जानिए धनतरेस पर किसकी खुल रही किस्मत और किन बातों का रखना है ख्याल