नीना जैन/सहारनपुर: सहारनपुर जेल में उस वक्त हड़कंप मच गया जब तीन कैदी एचआईवी पॉजीटिव पाए गए. दरअसल, जिला अस्पताल के चिकित्सकों की टीम जिला कारागार में तीन दिन से मेडिकल कैंप करने पहुंची थी, उसी दौरान इन तीन कैदियों के एचआईवी पॉजीटिव होने की बात का खुलासा हुआ. डॉक्टरों की इस टीम ने सोमवार, मंगलवार और बुधवार, तीन दिन मेडिकल कैंप लगाया. कैदियों के स्वास्थ्य की जांच की जिसमें तीन कैदी एचआईवी पॉजीटिव पाए गए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सबसे बड़ा सवाल 
कैदियों के एचआईवी पॉजीटिव पाए जाने के बाद से जिला कारागार प्रशासन में हड़कंप मच गया. जिला अस्पताल के डॉक्टरों ने इन तीनों कैदियों के परिजनों की भी जांच की लेकिन वह सभी मेडिकल रिपोर्ट में नेगेटिव पाए गए. ऐसे में सवाल उठता है कि जिला कारागार में बंद यह तीनों कैदी जेल में रहते हुए कैसे एचआईवी पॉजिटिव हो गए. यह एक बड़ा जांच का विषय है. 


जेल में बंद कैदियों का इलाज शुरू 
जिला अस्पताल के जिला अधीक्षक डॉक्टर रामानंद ने जानकारी दी कि जिला अस्पताल की ओर से समय-समय पर जिला कारागार के कैदियों के स्वास्थ्य संबंधी जांच होती रहती है. यह जांच हर 6 महीने में होती है जब तीन कैदियों की एचआईवी पॉजीटिव आने की बात सामने आई तो उनके परिजनों का स्वास्थ्य जांच की गई. लेकिन रिपोर्ट में सभी परिजन नेगेटिव आए. फिलहाल, जेल में बंद कैदियों का इलाज शुरू कर दिया गया है और जिला अस्पताल के पास सभी दवाइयां पर्याप्त मात्रा में है. उनका इलाज अब जीवनपर्यंत चलने वाला है.


और पढ़ें- Ganga Flood: प्रयागराज में उफान पर गंगा और यमुना, वाराणसी के सभी घाट पानी में समाए, हाई अलर्ट पर प्रशासन 


और पढ़ें- Varanasi News: वाराणसी में दूसरा बड़ा हादसा, मकान का जीना धंसने से 11 लोग दबे, 2 दिन पहले काशी विश्वनाथ धाम में धंसे थे दो मकान 


और पढ़ें- UP News: योगी सरकार हर जिले में लगाएगी आरोग्‍य मेल, अगले एक साल में इन बीमारियों का इलाज