Jyoti Maurya: एसडीएम ज्‍योति मौर्या (SDM Jyoti Maurya) पर योगी सरकार ने चाबुक चलाया है. किसानों की शिकायतों के बाद एसडीएम ज्‍योति मौर्या का बरेली से तबादला कर दिया गया है. ज्‍योति मौर्या को बरेली से लखनऊ बुलाया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बरेली से लखनऊ बुलाई गईं ज्‍योति मौर्या 
बता दें कि ज्‍योति मौर्या बरेली की सेमीखेड़ा चीनी मिल में जीएम पद पर तैनात थीं. क्षेत्र के किसानों की ओर से सेमीखेड़ा चीनी मिल में बार-बार पेराई रोकने की शिकायतें मिल रही थीं. बताया गया कि 19 नवंबर को पूजन के बाद चीनी मिल में पेराई शुरू नहीं हो सकी थी. इसे लेकर गन्‍ना किसानों में रोष था. बार-बार पेराई ठप करने के पीछे तकनीकी खराबी का हवाला दिया गया. 


गन्‍ना किसानों की शिकायत के बाद गिरी गाज 
गन्‍ना किसानों ने इसकी शिकायत गन्‍ना राज्‍यमंत्री से भी की. राज्‍यमंत्री ने बीते दिनों चीनी मिल का निरीक्षण भी किया था. अब सेमीखेड़ा चीनी मिल की जीएम ज्‍योति मौर्या का तबादला कर लखनऊ मुख्‍यालय से संबंध कर दिया गया. हालांकि, ज्‍योति मौर्या ने अभी तक लखनऊ मुख्‍यालय में कार्यभार नहीं ग्रहण किया है. 


अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी चर्चा में रही ज्‍योति मौर्या 
बता दें कि ज्‍योति मौर्या अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी चर्चा में थीं. ज्‍योति मौर्या के पति आलोक मौर्या ने होमगार्ड मनीष दुबे से अवैध संबंध होने का आरोप लगाया था. इतना ही नहीं आलोक मौर्या ने ज्‍योति मौर्या पर भ्रष्‍टाचार का भी आरोप लगाया था. वहीं, ज्‍योति मौर्या ने प्रयागराज के धूमनगंज थाने में पति आलोक मौर्या के खिलाफ दहेज उत्‍पीड़न का मुकदमा दर्ज करवाया था. 


2010 में हुई थी दोनों की शादी 
बता दें कि ज्‍योति मौर्या और आलोक की शादी साल 2010 में हुई थी. दोनों को जुड़वां बेटियां हुई. ज्‍योति मौर्या ने यूपी पीसीएस में 16वीं रैंक हासिल की थी. आलोक का आरोप है कि एसडीएम बनते ही ज्‍योति दूरी बनाने लगीं. इतना ही नहीं ज्‍योति मौर्या का कमांडेंट मनीष के साथ रंगे हाथ पकड़ने की भी बात कही गई. उधर, ज्‍योति मौर्या ने इन आरोपों को निराधार बताया था.