लखनऊ: समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव को लखनऊ में हिरासत में ले लिया गया है. वो किसान आंदोलन के समर्थन में किसान यात्रा की शुरुआत कर रहे थे. उन्हें उनके लखनऊ स्थित घर के पास ही रोका गया. इसके बाद गाड़ियों को जब्त करने का आरोप लगाते हुए वे घरने पर बैठ गए. अखिलेश यादव को घरना देते हुए ही धारा 144 के तोड़ने के आरोप में हिरासत में ले लिया गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

PM मोदी ने किया आगरा मेट्रो प्रोजेक्ट का शिलान्यास,  कहा-"साहस से पूरे होते हैं सपने" 


पैदल कन्नौज जाने का था प्लान 
किसान आंदोलन के समर्थन में सपा आज किसान यात्रा निकाल रही है. ऐसे में समर्थकों के साथ अखिलेश यादव भी सड़क पर आ गए. उनका प्लान कन्नौज जाने का था. जब गाडियां रोकी गई, तो वह पैदल ही कन्नौज के लिए रवाना होने लगे.  अखिलेश यादव के अलावा उनके कार्यकर्ता भी प्रदेश के कई जिलों में गिरफ्तारियां दे रहे हैं. 


VIDEO: ट्रैक्टर में लगा AC, सड़क पर धरना, देखिए किसानों की शान-ओ-शौकत वाला प्रदर्शन


"पूरे देश का किसान नाराज है"- अखिलेश यादव 
अखिलेश यादव ने कृषि बिल का विरोध किया. उन्होंने कहा कि सरकार ने किसानों की दोगुनी आय करने का वादा किया था, लेकिन आज किसानों को बर्बाद करने वाला कानून लाया गया है. पूरे देश के किसान कानून से नाराज हैं. बीजेपी कोई बहस नहीं चाहती है. मुझे कन्नौज जाने से रोका गया.  इसके अलावा उन्होंने शायरी के सहारे भी सरकार पर निशाना साधने की कोशिश की. उन्होंने ट्वीट करके लिखा- " जहां तक जाती नजर वहां तक लोग तेरे खिलाफ हैं, ऐ जुल्मी हाकिम तू किस-किस को नजरबंद करेगा! 


 



बॉर्डर पर जमा है किसान
उत्तर भारत के किसान नए कृषि बिल का विरोध कर रहे हैं. किसान यूनियन्स के संयुक्त मोर्चे की अगुवाई में दिल्ली के बॉर्डर पर किसान जमा हुए हैं. ऐसे में दिल्ली से सटे राज्यों से आने वाले लोगों को सफर करने में भी दिक्कत हो रही है. हालांकि, सरकार और किसानों के बीच कई दौर की बातचीत हो चुकी है. सरकार किसानों की मांग पर गौर कर रही है. 


WATCH LIVE TV