आशीष श्रीवास्तव/सुल्तानपुर: कहते है हौसले बुलंद हों तो कामयाबी आपके कदम चूमेगी और कामयाबी दोगुनी हो तो क्या कहना. जी हां हम बात कर रहे उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर जिले की. जहां एक परीक्षा में बाप और बेटी दोनों ने एक साथ सफलता हासिल की है. बाप बेटी की सफलता की चर्चाएं क्षेत्र में हैं. हर कोई दोनों को बधाई देने उनके घर पहुंच रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

घर पर लगा बधाई देने वालों का तांता
दरअसल सुल्तानपुर जिले के बल्दीराय तहसील अंतर्गत उमरा पूरे जवाहर तिवारी गांव के रहने वाले रवींद्र त्रिपाठी के घर बधाई देने वालो का तांता लगा है.  बधाई भी ऐसी कि आप सुनेंगे तो खुद अचंभित हो जायेगे. दरअसल इस घर में एसएससी की प्रतियोगी परीक्षा में दो लोगों ने सफलता प्राप्त की. एक तो इस घर की लाडली बेटी तो दूसरा उस बेटी का पिता. रवींद्र त्रिपाठी साल 2019 में भारतीय सेना से सेवानिवृत्त हो गए थे. इसके बाद जब घर आए तो उन्हें लगा कि अभी तक सेना में रहकर देश की सेवा कर ली है क्यों न अब कुछ समाज की सेवा की जाए.


 


पिता-बेटी ने एकसाथ पास की परीक्षा
इसके बाद रवींद्र त्रिपाठी ने एक बार फिर से पढ़ाई अध्ययन में मन लगाने लगे और यहां उनकी सहयोगी बनीं उनकी अपनी लाडली बेटी प्रिया. बाप और बेटी मन लगा कर पढ़ने लगे. इस दौरान उत्तर प्रदेश अधिनस्त सेवा चयन आयोग द्वारा आयोजित लेखपाल भर्ती परीक्षा का फॉर्म निकला. पिता पुत्री ने फॉर्म भरा परीक्षा दी और सफलता पाई. बाप बेटी का एक ही विभाग में नौकरी(लेखपाल) मिलने की सूचना जैसे ही क्षेत्र के लोगो को मिली तो सभी इन बाप बेटी को शुभकामनाएं देने पहुंचने लगे. परिजनों का भी खुशी का ठिकाना नहीं सभी खुश परिवार के बुजुर्ग कहते है आज उनके परिवार को दोहरी खुशी मिली है, जिससे सभी बेहद खुश हैं.