Barabanki news: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में बॉलीवुड की फिल्म 'डंकी की हीरोइन तापसी पन्नू नन्ही कलियों' के बीच बाराबंकी पहुंची. यहां के सरकारी विद्यालय में बच्चियों से मुलाकात की और उन्हें शिक्षा व खेल के माध्यम से सशक्त बनाने के लिए प्रेरित किया. दरअसल गरीब तबके की बच्चियों को गोद लेकर  शैक्षिक विकास में सहयोग करती हैं इसी क्रम में बच्चियों से मिलने बाराबंकी पहुंची. तापसी पन्नू ने बच्चियों को शैक्षिक सामग्री दी. साथ ही बच्चियों के साथ काफी मस्ती की, और पढ़- लिखकर आगे बढ़ने की सलाह दी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तापसी पन्नू का बाराबंकी पहुंचने का उद्देश्य
फिल्म अभिनेत्री तापसी पन्नू एक एनजीओ से जुड़ी हैं. दरअसल नंदी फाउंडेशन द्वारा संचालित नन्ही कली प्रोजेक्ट पर काम कर रही हैं. इसी क्रम में देश के अलग-अलग हिस्सों में गरीब बच्चियों की पढ़ाई में मदद करती हैं. शैक्षिक विकास के लिए गरीब तबके की बच्चियों को गोद लेती हैं. तापसी हर साल नन्ही कली प्रोजेक्ट के सहयोग से गोद ली हुई इन बच्चियों से मिलकर लर्निंग मटेरियल सामान देती है.


60 नन्ही कलियों को लिया गोद
तापसी बाराबंकी जिले के विकासखंड रामनगर में स्थित सरकारी विद्यालय गर्री पहुंचीं. बच्चियों को सशक्त बनाने की दिशा में काम कर रहीं हैं. दरअसल नंदी फाउंडेशन द्वारा चलाया जा रहा नन्ही कली प्रोजेक्ट के अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय गर्री में आफ्टर स्कूलिंग बच्चियों को 2 घंटे फ्री ट्यूशन दिया जाता है. इसमें यहां के छह सरकारी स्कूलों गर्री, लैन, लोनारमठ, बरियारपुर, बिंदौरा परसपुर और बहलोलपुर की 60 बच्चियां शामिल होती हैं. इन बच्चियों को कलियों का नाम दिया गया है. इन 60 नन्ही कलियों को अभिनेत्री तापसी पन्नू द्वारा गोद भी लिया गया है. साथ ही परिवार और बाकी बच्चों को मोटिवेट भी करती हैं.


तापसी बेटियों को डाक्टर, इंजीनियर बनाना चाहती है
तापसी ने बेटियों को अमर चित्र कथा की किताबें, रैकेट और शैक्षिक सामग्री उपहार में दिया. शैक्षिक सामग्री देने के बाद पूरे स्कूल का जायजा लिया. और बच्चियों के साथ डांस किया. इसके अलावा उनके साथ बैडमिंटन भी खेला. तापसी पन्नू का कहना है कि मैं इन बच्चियों को डाक्टर, इंजीनियर और टीचर के साथ ही जो बनना चाहें, बनाना चाहती हूं. मैं इनके साथ हूं. क्योंकि अगर आप एक आदमी को शिक्षा देते हैं तो आप एक व्यक्ति को शिक्षित कर रहे हैं, लेकिन अगर आप एक औरत को शिक्षा देते हैं तो आप पूरे देश को शिक्षित करते हैं. आगे तापसी ने कहा कि कोई भी बच्ची, किशोरी या युवती शिक्षा से वंचित न रहे. 


यह भी पढ़ें-  भगवा रंग में रंगे अमिताभ बच्चन 17 दिनों में दूसरी बार पहुंचे अयोध्या, रामलला दर्शन के बाद क्यों पहुंचे ज्वेलरी शोरूम