Tauqeer Raza: मौलाना तौकीर रज़ा को कोर्ट ने बरेली दंगों का मास्टर मांइड माना है. 2010 में बरेली में हुए दंगे का मुख्य आरोपी तौकीर रजा के खिलाफ कोर्ट ने समन जारी किया है. कोर्ट द्वारा जारी समन के अनुसार तौकीर रजा को 11 मार्च को कोर्ट में पेश होना होगा. ये आदेश अपर न्यायाधीस की प्रथम रवि कुमार ने जारी किया है. कोर्ट ने आदेश की कॉपी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी भेज दी है. कोर्ट ने कार्रवाई न करने को लेकर बरेली के अफसरों पर भी तल्ख टिप्पणी की है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

2 मार्च 2010  
दो मार्च 2010 को मोहल्ला सौदागरान के रहने वाले आला हजरत परिवार से ताल्लुक रखने वाले आईएमसी के अध्यक्ष मौलाना तौकीर रजा खां ने जन समूह को भड़काऊ भाषण दिया. भीड़ ने पुलिस चौकी को फूंक दिया. हिन्दुओं के घरों को आग के हवाले कर दिया. मौलाना तौकीर और उनके समर्थकों के खिलाफ बलवा, सरकारी काम में बाधा, 7 क्रिमिनल ला अमेडमेंट एक्ट, जानलेवा हमला, धार्मिक भावनाएं भड़काने, लोक संपत्ति निवारण अधिनियम में मुकदमा दर्ज किया गया था. कोर्ट ने इसको आधार मानते हुए मौलाना तौकीर को समन जारी कर 11 मार्च को तलब किया है.


यह भी पढ़े- UP Cabinet meeting: योगी सरकार का लोकसभा चुनाव के पहले तोहफा, ग्रेटर नोएडा के इस इलाके तक मेट्रों, फिल्म सिटी पर भी फैसला