Azamgarh Dowery News: उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से एक हैरान करने वाला माला सामने आया है. धूम धाम से शादी हुई. उसके बाद दूल्हा अपनी दुल्हन से साथ विदा हुआ. लेकिन दूल्हा ससुराल से मिले दहेज से संतुष्ट नहीं था. उसकी सबसे बड़ी नाराजगी गहनों को लेकर थी. अंगूठी और चेन ना पाकर दूल्हा बहुत बेचैन था. इस बेचैनी के कारण उसने गाड़ी वापस ससुराल की तरफ मोड़ दी और दुल्हन के साथ वहां पहुँच गया. वहां जाकर विवाद बड़ा और इसमें पुलिस को हस्तक्षेप करना पड़ा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मामला रौनापुर थाना क्षेत्र के आलमपुर गांव का है. आलमपुर गांव में तुरकवली गांव से बारात आई थी. पूरे विधि विधान के साथ सभी रस्में की गयीं. बारातियों का भी खूब स्वागत सत्कार हुआ. मगर जैसे जैसे सभी रस्में पूरी हुई दूल्हे का मुंह उतरता चला गया. क्योंकि उसको ससुराल से सोने की अंगूठी और चेन नहीं मिली, बाद में नाराज दूल्हा अपनी गाड़ी में आकर बैठ गया. घर वालों ने दुल्हन को भी गाडी में बिठा दिया और दोनों को आशीर्वाद देकर बारात विदा कर दी. 


Read ThisUttarakhand Cabinet Meeting: 40 गांवों को मिलाकर चकराता में बनेगी वर्ल्डक्लास सिटी, उत्तराखंड सरकार ने कैबिनेट में लिए बड़े फैसले


 


विदाई के बाद भी दूल्हे राजा का पारा कम नहीं हुआ. तिलमिलाए दूल्हे से रास्ते में ही गाडी वापस मोड़ने के फैसला किया , उसने सास ससुर को फोन किया और दुल्हन के साथ ही वापस ससुराल लौट गया. वापस जाकर दूल्हे के तेवर और भी गरम हो गए और वह तुरंत अंगूठी और चेन मांगने के लिए उतावल हो गया. ये देखकर दोनों पक्षों में विवाद बढ़ गया. उसके बाद दुल्हन ने ससुराल जाने से इंकार कर दिया. 


बहस इतनी बढ़ गयी कि लड़की वालों ने दूल्हे को उसके पिता और बुआ के साथ बंधक बना लिया और पुलिस बुला ली. पुलिस दोनों पक्षों के मुख्य लोगों को लेकर थाने पहुंची और मामले की जांच की. इसके बाद लड़की वाले शादी में हुए खर्च की डिमांड करने लगे और दूल्हे से 6 लाख रूपए मांगने लगे. पुलिस ने मामला शांत करवाने के लिए समझौता करवाया और दूल्हे वालों से 2 लाख रूपए देने को कहा. उसके बाद लालची दूल्हे के हाथ अंगूठी और चेन तो नहीं आई लेकिन हाथ से दुल्हन भी निकल गयी और दो लाख भी.