UP News: उत्तर प्रदेश के कई जिले में सोमवार यानी 28 अगस्त को विद्यालयों में अवकाश होगा. सावन का अंतिम सोमवार पड़ने के कारण कुछ जिलों के स्कूलों को इस दिन बंद रखने का फैसला किया गया है. बरेली जिले की बात करें तो सावन के अंतिम सोमवार को कांवड़ यात्रा के दौरान भारी भीड़ होने व मंदिरों में भारी संख्या में भक्तों के द्वारा जलाभिषेक किए जाने की संभावना को देखते हुए डीएम शिवाकांत द्विवेदी ने स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी दिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यातायात संबंधी व्यवस्था


शहर में इस दौरान जाम और यातायात संबंधी व्यवस्थाओं के बाधित होने के भी आसार हैं. ऐसे में बच्चों को कोई दिक्कत न हो इसको ध्यान में रखते हुए डीएम ने स्कूलों के लिए इस दिन अवकाश करने के आदेश जारी किए हैं. दिन जिन संस्थानों को बंद रखना है वो हैं- 
बेसिक शिक्षा परिषद
सीबीएसई बोर्ड
आईसीएसई
टेक्नीकल कॉलेज
महाविद्यालय
आईटीआई
पॉलिटेक्निक 
अन्य शिक्षण संस्थान


मुरादाबाद में भी अवकाश


यूपी के मुरादाबाद जिले की बात करें तो 26 से 28 अगस्त तक के हर एक प्राइवेट और सरकारी स्‍कूलों में पहले ही छुट्टी की गई है. इस संबंध में जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह ने पहले ही आदेश जारी कर दिया और यहां के सुरक्षा-व्यवस्था को चौकस रखने का निर्देश जारी किए हैं. डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह के अनुसार अंतिम सोमवार को उम्मीद है कि कांवड़ियों की भीड़ हो सकती है जिसे देखते हुए व्‍यवस्‍था की जा रही है. कोई दिक्कत  हो इसके लिए भी विशेष तैयारी हो रही है. 28 अगस्त यानी सावन के आखि‍री सोमवार के लिए शुक्रवार से फिर से रूट डायवर्जन लागू हो गया और हाईवे पर एक ओर अभी भी कांवड़िये और दूसरी ओर केवल कारें और दोपहिया गाड़ियां चल रही थीं. 


और पढ़ें- Online Leave For Teachers: यूपी के कॉलेज में ऑनलाइन मंजूर होंगी छुट्टियां, इस पोर्टल से करना होगा आवदेन 


और पढ़ें-  Ghaziabad Noida Metro: गाजियाबाद-नोएडा के लोग हो जाएं तैयार, इस रूट पर जल्दी शुरू होगी मेट्रो  


WATCH VIDEO दो गज जमीन के लिए दो-दो हाथ, महिला प्रधान की कर दी पिटाई, देखें वीडियो