CBSE Date sheet 2024: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) की ओर से एग्जाम की तारीख पहले ही घोषित की जा चुकी हैं. इसके बाद अब हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की सब्जेक्टवाइज डिटेल्ड डेटशीट जारी की जानी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सीबीएसई की 10वीं और 12वीं की डेटशीट आज जारी हो सकती है. हालांकि बोर्ड की ओर से डेटशीट को लेकर कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी गई है. डेटशीट आने के बाद परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र-छात्राएं आधिकारिक वेबसाइट www.cbse.gov.in पर जाकर देख सकेंगे और डाउनलोड कर पाएंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कब होगी परीक्षा
सीबीएसई की ओर से जारी 10वीं और 12वीं की परीक्षा की तारीखों के मुताबिक प्रैक्टिकल परीक्षाएं 1 जनवरी 2024 से 14 फरवरी 2024 के बीच आयोजित की जाएंगी जबकि लिखित परीक्षाओं का आयोजन 15 फरवरी से 10 अप्रैल 2024 के बीच किया जाएगा. बता दें कि 10वीं  के हिंदी, गणित, सामाजिक विज्ञान, अंग्रेजी और अन्य सब्जेक्ट  शामिल हैं. इसके अलावा 12वीं में कला,साइंस और कॉमर्स के सब्जेक्ट को शामिल किया जाएगा. डेटशीट में अलग-अलग स्ट्रीम के लिए सब्जेक्ट के एग्जाम की डिटेल होगी. 


कहां देख पाएंगे
CBSE 2024 Date Sheet की डेटशीट को आप  केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड  की ऑफिशियल वेबसाइट्स cbse.gov.in, Cbse.nic.in पर देख सकेंगे. 


ऐसे डाउनलोड कर पाएंगे डेटशीट 
बोर्ड द्वारा डेटशीट जारी हो जाने के बाद आपको सबसे पहले स्टूडेंट्स को आधिकारिक वेबसाइट cbse.gov.in पर जाना होगा.
इसके बाद, होमपेज पर कक्षा 10 या 12 डेटशीट लिंक पर क्लिक करें.
अब स्क्रीन पर एक पीडीएफ दिखाई देगी.
अब शेड्यूल देखें और डाउनलोड करें
भविष्य के संदर्भ के लिए इसका प्रिंटआउट लेकर रख लें.