सुनील सिंह/संभल: उत्तर प्रदेश के संभल में International Women's Day पर चंदौसी कोतवाली की कमान 1 दिन के लिए महिला पुलिसकर्मियों के हाथ में रही. एसपी यमुना प्रसाद की पहल पर कोतवाली की सभी जिम्मेदारियां महिला पुलिसकर्मियों को सौंपी गई. एंटी रोमियो स्क्वायड की इंचार्ज अंजू भदौरिया और महिला कॉन्स्टेबल सोनम यादव को कोतवाली सयुंक्त प्रभारी निरीक्षक बनाया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

महिला पुलिसकर्मियों की हौसला अफजाई के लिए उठाया कदम 
संभल जनपद में अभी तक कोई भी महिला थाना नहीं है, ऐसे में महिला पुलिसकर्मियों पर एक्स्ट्रा ड्यूटी का दबाव रहता है. इसी बात को ध्यान में रखते हुए एसपी यमुना प्रसाद के निर्देश पर हौसला अफजाई के लिए एक दिन के लिए चंदौसी कोतवाली की कमान महिला पुलिसकर्मियों को दी गई. संतरी डयूटी, कार्यालय, कंप्यूटर कक्ष-इलाके से लेकर लैपर्ड डयूटी तक की जिम्मेदारियां महिला पुलिसकर्मियों के पास रही.



बता दें कि संभल जनपद का चंदौसी थाना जिले आदर्श थानों में शुमार है. थाने में तैनात पुलिसकर्मी और थाने में फरियाद लेकर आने वाले पीड़िताएं अच्छा महसूस करें इसके लिए थाना प्रभारी निरीक्षक ने थाने की तस्वीर बदल दी है. थाने में रंग रोगन कॉरपोरेट दफ्तर की तर्ज पर कराया गया है. पीड़ितों की सुनवाई लिए आगंतुक कक्ष भी बनाया है. थाने में तैनात पुलिसकर्मी जन्मदिन से लेकर शादी की सालगिरह साथ में मिलकर मनाते हैं.



SP की पहल से भावुक हुई महिला पुलिसकर्मी
एसपी यमुना प्रसाद ने खुद कोतवाली में महिला पुलिसकर्मियों को बुके भेंट कर अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की बधाई दी. महिला दिवस पर चंदौसी कोतवाली को बेहद खास तरीके से सजाया गया था. हर तरफ हैप्पी वुमन्स-डे के पोस्टर लगाए गए. वहीं, इस पहल से कोतवाली में मौजूद महिला पुलिसकर्मी बेहद भावुक नजर आईं. सभी पुलिसकर्मियों ने एसपी यमुना प्रसाद, सीओ अशोक कुमार सिंह, चंदौसी कोतवाली प्रभारी निरीक्षक की तारीफ की.


लाइव टीवी देखें: