Italian Couple Hindu Rituals Marriage: विदेशी जोड़े की शादी का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. बीते शुक्रवार को देश में बड़े धूमधाम से शिवरात्री का पर्व मनाया गया. महाशिवरात्री के दिन ही काशी में एक विदेशी जोड़े ने सात जन्मों तक साथ निभाने की कसमे खाई है. यह इटालियन जोड़ा शुक्रवार को हिंदू परंपरा के अनुसार जन्म-जन्म के बंधन यानी परिणय सूत्र में बंध गया. इटालियन दुल्हन ग्राज़िया और ह्रदय रोग विशेषज्ञ डॉक्टर पाउलो ने हिंदू परंपरा के अनुसार शादी की. दोनों की शादी पूरे विधि -विधान से सपंन्न हुई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हिंदु धर्म से प्राभावित
बताया जा रहा है ये जोड़ा भारतीय संस्कृति और हिंदू धर्म से प्रभावित था. उनकी हिंदू रीतिरिवाजों में दिलचस्पी थी. दोनों ने उनका अध्यन किया और आखिर में शिव की नगरी काशी में शादी करने का फैसला किया. दुल्हन ने ब्राइडल मेकअप के दौरान हाथों में सुंदर मेहंदी रचवाई. और उसे बड़ी शान से दिखाया. विवाह की रस्मों को दोनों ने बड़े उत्साह से खुशी-खुशी पूरा किया. शादी के बंधन में बंधने के बाद जोड़े ने पुरोहित के पैर छूकर आशीर्वाद भी लिया. विदेशी दूल्हा दुल्हन की ये भारतीय शादी बड़े धूमधाम से संपन्न हुई. 


10 साल की दोस्ती फिर विवाह
इस जोड़े ने हिंदू रीति-रिवाजों से शादी कराने में मदद करने वालों का भी शुक्रिया अदा किया. शादी के बाद पत्रकारों से बातचीत में दोनों ने कहा कि वो 10 साल से दोस्त हैं. लंबे समय तक एक दूसरे को समझने के बाद उन्होंने 3 मार्च को इटली के एक चर्च में ईसाई रीति-रिवाज से शादी की थी. लेकिन वे हिंदू रीति-रिवाज से भी विवाह करना चाहते थे. इस काम में उनके कॉमन फ्रेंड्स काम आए. इस तरह बनारस के स्थानीय लोगों ने हिंदू परंपरा के अनुसार उनकी शादी कराने में मदद की. अब ये जोड़ा कुछ दिन यहां रुक कर वापस अपने देश लौट जाएगा. 


यह भी पढ़े- PM Modi Azamgarh Visit: 'विकसित भारत' बनाने के लिए तेज दौड़ रहा हूं, देश को दौड़ा रहा हूं- आजमगढ़ की सभा में बोले PM मोदी