प्रयागराज: पुलिस महानिदेशक कारागार एसएन साबत (DG Jail SN Sabat) कार्यभार संभालते ही एक्शन मोड पर नजर आ रहे हैं. मंगलवार को डीजी जेल ने कार्रवाई करते हुए प्रयागराज की नैनी सेंट्रल जेल समेत तीन जेलों के जेल अधीक्षकों को सस्पेंड कर दिया है. जिन अधिकारियों पर गाज गिरी है, उनमें बांदा जेल के अधीक्षक अविनाश गौतम, नैनी जेल के वरिष्ठ जेल अधीक्षक शशिकांत सिंह, बरेली 2 जेल के अधीक्षक राजीव शुक्ला का नाम शामिल है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हाल भी संभाली है पुलिस महानिदेशक कारागार की जिम्मेदारी
पुलिस महानिदेशक एस एन साबत ने बीते शनिवार यानी एक अप्रैल को आलमबाग स्थित कारागार मुख्यालय पर महानिरीक्षक कारागार के रूप में कार्यभार ग्रहण किया. इसके पहले वह यूपी पावर कार्पोरेशन लिमिटेड में डीजी के पद पर तैनात थे. कार्यभार ग्रहण करते ही उन्होंने मुख्यालय का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होनें वीडियो वॉल पर प्रदेश के अलग-अलग जेलों में बंद टाप 20
की निगरानी की समीक्षा की. इसके अलावा संगठित अपराध के मामलों मे जेल में बंद कुख्यात हर माफिया की 24 घंटे सख्त निगरानी के लिए डीआईजी जेल एके सिंह को निर्देश दिए. 


राष्ट्रपति से मिल चुका सम्मान
दबंग पुलिस अफसर एसएन साबत 1990 बैच के यूपी कैडर के अधिकारी हैं. साबत ने अपना पुलिस करियर एएसपी के रूप में वाराणसी जिले से शुरू किया था. इसके बाद वह अलीगढ़ और अयोध्या में एएसपी रहे. फिर जालौन, मिर्जापुर और वाराणसी में पुलिस अधीक्षक और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के पद की जिम्मेदारी संभाली. वह मिर्जापुर, कानपुर और वाराणसी के पुलिस उप-महानिरीक्षक पद पर भी तैनात रहे. इसके अलावा पुलिस अफसर साबत केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और रेलवे में पुलिस महानिरीक्षक पद पर तैनात रह चुके हैं. उन्हें राष्ट्रपति द्वारा विशिष्ट सेवा का पुलिस पदक से नवाजा जा चुका है. एसएन साबत पुलिस अधिकारी के साथ ही एक अच्छे लेखक भी हैं. उनकी किताबें भी प्रकाशिक हो चुकी हैं.


WATCH: आजम खान का छलका दर्द, सपा नेता ने सोशल मीडिया पर वीडियो जारी कर पिछले 4-5 सालों की आपबीती की बयां