ED Arrested RK Arora: ईडी (ED) ने कंस्ट्रक्शन कंपनी सुपरटेक के चैयरमैन आरके अरोड़ा को मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में गिरफ्तार कर लिया है. उनको दिल्ली स्थित सुपरटेक के ऑफिस से गिरफ्तार किया गया. सूत्रों के अनुसार बताया जा रहा है कि केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी उनसे 3 दिनों से पूछताछ कर रही थी. मंगलवार यानी आज 27 जून को उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है. एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ईडी ने समन भेटकर उनको आज पूछताछ के लिए बुलाया था. इस पूछताछ के बाद देर शाम मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आरके अरोड़ा को गिरफ्तार कर लिया गया. ईडी की ओर से उनके परिजनों को गिरफ्तारी की सूचना दी गई है.बताया जा रहा है कि आरके अरोड़ा बिल्डरों के संगठन नेरेडको के अध्यक्ष भी हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पूरा मामला
आरके अरोड़ा पर अन्य आरोप

सुपरटेक ऑफ कम्पनीज और उसके डायरेक्टर्स के खिलाफ पहले से दिल्ली, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के अलग-अलग थानों में खरीदारों के साथ धोखाधड़ी के मामले दर्ज हैं. इन सब मामलों की जांच के तहत ईडी ने पीएमएलए के तहत जांच शुरू की थी. इस जांच में पाया गया था कि खरीदारों से फ्लैट्स के नाम पर मोटी रकम ली की गई. औऱ उनको फ्लैट्स नहीं दिए गए. इन सभी एफआईआर में एक जैसा आरोप था. इस कंपनी पर काफी टाइम से आरोप लग रहे हैं कि टाइम पर फ्लैट का कब्जा नहीं देती है.  


ये खबर भी पढ़ें200 बीघे में पंडाल और 20 लाख के बैठने की व्यवस्था, ग्रेटर नोएडा में सज रहा बागेश्वर बाबा धीरेंद्र शास्‍त्री का दिव्य दरबार


सुपरटेक आरोप
सुपरटेक पर ग्राहकों का आरोप है कि उन्हें समय पर पजेशन नहीं दिया गया, साथ ही प्रोजेक्ट के नाम पर बैंकों से लिए गए लोन का भी इस्तेमाल नियमों के विपरीत किया गया. पूछताछ में जब ईडी इन सवालों के जवाब से संतुष्ट नहीं हुई तो आरके अरोड़ा की गिरफ्तारी की गई. अरोड़ा को बुधवार को एक विशेष अदालत में पेश किए जाने की संभावना है. 


WATCH: Urfi Javed Leaked Video: उफ्फ ये उर्फी ने क्या कर दिया, वीडियो देख सांसे न थम जाए तो कहना