Gorakhpur News : गोरखपुर में दीनदयाल उपाध्‍याय यूनिवर्सिटी (DDU) में हुए बवाल के बाद विवि प्रशासन सख्‍त हो गया है. विश्‍वविद्यालय प्रशासन की ओर से बड़ी कार्रवाई की गई है. बवाल करने वाले दो दर्जन से अधिक आरोपितों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है. इसमें 8 छात्र, एक ठेकेदार और अन्‍य बाहरी शामिल हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जमकर मचाया था उत्‍पात 
बता दें कि बीते दिन यानी शुक्रवार को दीन दयाल उपाध्‍याय यूनिवर्सिटी परिसर में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिसद (ABVP) के कार्यकर्ताओं ने विवि में फैली अनियमिताओं को लेकर प्रदर्शन किया था. इस दौरान एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने यूनिवर्सिटी में जमकर उत्‍पात मचाया था. इतना ही नहीं कुलसचिव और कुलपति को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा था. घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था. 


7 नामजद और 15 कार्यकर्ताओं के खिलाफ FIR 
वीडियो में दिख रहा है कि एबीवीपी के कार्यकर्ता कुलपति के चैंबर में घुसकर तोड़फोड़ कर रहे हैं. कुलपति के साथ भी बलसलूकी कर रहे हैं. मामले में विश्‍वविद्यालय प्रशासन की ओर से 22 लोगों के खिलाफ कैंट थाने में मुकदमा दर्ज कराया है. इसमें 7 नामजद और 15 कार्यकर्ता शामिल हैं. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. पुलिस का कहना है कि आरोपितों की जल्‍द गिरफ्तारी होगी. 


13 जुलाई को भी हुआ था प्रदर्शन 
बता दें कि शुक्रवार को हुए बवाल के पीछे की तैयारी कुछ दिन पहले से हो गई थी. इससे पहले 13 जुलाई को भी छात्रों ने अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन किया था. इस पर कुलपति ने चार छात्रों को निलंबित कर दिया था. इतना ही नहीं छात्रों के विवि परिसर में प्रवेश पर भी रोक लगा दिया था. इसको लेकर छात्र आक्रोषित थे. शुक्रवार को विवि परिसर में पुलिस को देखते ही एबीवीपी कार्यकर्ता भड़क गए. 


WATCH: सीमा हैदर के पहले पति गुलाम हैदर ने हाथ जोड़कर सरकार से की मार्मिक अपील, वीडियो आया सामने