IND vs SL, Asia Cup Final 2023: एशिया कप 2023 की चमचमाती ट्रॉफी किसके खाते में जाएगी. इसका फैसला 17 सितंबर को भारत और श्रीलंका के बीच होने जा रहे फाइनल मुकाबले से तय हो जाएगा. दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया है. जब भी दोनों टीमें किसी बड़े इवेंट में भिड़ती हैं तो टक्कर बराबरी की नजर आती है. देखिए फाइनल में दोनों टीमें के रिकॉर्ड्स क्या कुछ कहते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भारत-श्रीलंका वनडे के ओवरऑल आंकड़े (IND vs SL Head TO Head In ODI)
भारत और श्रीलंका की टीम के बीच अब तक 166 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें भारतीय टीम ने 97 मैच में जीत हासिल की है, जबकि श्रीलंका के खाते में 57 मैच गए हैं. 1 मैच टाई रहा जबकि 11 मैच बेनतीजा रहे. यानी आंकड़ों में वनडे फॉर्मेट में भारतीय टीम श्रीलंका पर भारी पड़ती दिखाई देती है.


एशिया कप में भारत और श्रीलंका के आंकड़े
एशिया कप की बात करें तो यहां दोनों टीमों के बीच कांटे की लड़ाई देखने को मिलती है. अब तक दोनों टीमें 22 बार भिड़ी हैं, जिसमें से दोनों टीमों ने 11-11 मुकाबले जीते हैं. वहीं बात एशिया कप फाइनल की करें तो भारत और श्रीलंका 7 बार आमने-सामने आए, जिसमें चार बार भारत ने ट्रॉफी पर कब्जा जमाया. वहीं, श्रीलंका की टीम 3 बार चैंपियन बनी. 


फाइनल में जब भी भिड़े, पलड़ा बराबरी का रहा
रिकॉर्ड्स पर नजर डालें तो चाहें एशिया कप हो या वर्ल्डकप और दूसरे बड़े इवेंट, भारत और श्रीलंकी के बीच जब-जब फाइनल में मुकाबला हुआ है तो बराबरी की टक्कर हुई है. दोनों टीमें चैंपियंस ट्रॉफी, एशिया कप, आईसीसी वनडे- टी20 वर्ल्डकप जैसे इवेंट को मिलाकर कुल 19 बार भिड़ी हैं, जिसमें से 9 बार भारत और इतने ही बार श्रीलंका चैंपियन बना जबकि 2002 की चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल बारिश की भेंट चढ़ा था.