Kushinagar King Cobra News: सांप पकड़ने के चक्कर में आए दिन किसी ना किसी की जान जाती है. स्नैक कैचर की तरह सांप पकड़ना कई युवाओं को भारी पड़ा है. बहुत लोगों की जान जा चुकी है. ताजा मामला यूपी के कुशीनगर जनपद से आया है. युवक सांप को पकड़कर उससे खेल रहा था. इसी दौरान सांप उसको डस लेता है और कुछ देर बाद युवक की मौत हो गई. युवक का जहरीले सांप के साथ खेलने का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो कुशीनगर जनपद का है. तमकुहीराज तहसील के लतवाचट्टी बाजार के पास यह घटना हुई. मृतक युवक का नाम आकाश बताया जा रहा है.  वीडियो में साफ तौर पर दिख रहा है कि युवक सांप के साथ खेल रहा है. कभी उसको इस हाथ पर लेता है तो कभी उस हाथ पर. किसी दुकान के अंदर सांप घुस जाने की खबर लोगों के द्वारा आकाश को दी गई. उसके बाद उसने दुकान से कोबरा सांप का पकड़ा और बाहर ले आया.


वीडियो में दिख रहा है कि आकाश सांप को पकड़कर स्टंट कर रहा था. वीडियो बनवाकर खेल कर रहा था. इसी दौरान अचानक कोबरा ने आकाश के हाथ में डंसा. आकाश मुंह से जहर खींचने का प्रयास कर रहा था. सांप के जहर का असर शुरु होने के कुछ देर बाद आकाश की मौत हो गई. 


गौरतलब है कि सांप के काटने को लेकर अक्सर विशेषज्ञों द्वारा ये सलाह दी जाती है कि उन्हें पकड़ने में एक्सपर्ट या वन विभाग के लोग ही इसे पकड़े. उन्हें सर्प दंश यानी सांप के डंसने के बारे में पर्याप्त जानकारी होती है. वो भी सांप को सीधा हाथों से नहीं पकड़ते हैं, बल्कि पाइप के जरिये उसे काबू में करते हैं. लेकिन आकाश ने जानलेवा लापरवाही बरती और अपनी जान गंवा बैठा.