राजेंद्र तिवारी/महोबा : यूपी के महोबा में तालाब में नहाने गए एक ही परिवार के चचेरे भाई बहन की डूबकर मौत हो गई. इस घटना के बाद से मृतक बच्चों के परिवारों में कोहराम मचा हुआ है. सूचना मिलते ही कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची है. शवों को कब्जे में लेकर पंचनामा भरते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह है पूरी घटना 
दरअसल, यह घटना जनपद के कुलपहाड़ कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत खैरारी गांव की है. बताया जाता है कि गांव में रहने वाले रामकरन की 12 वर्षीय लड़की रौनक रिश्ते में अपने चचेरे भाई लगने वाले 8 वर्षीय सुरेश सहित अन्य बच्चों के साथ नहाने के लिए तालाब में गई थी. बताया जाता है कि मनरेगा योजना के तहत गांव के निवासी छक्की लाल के खेत में तालाब खुदा हुआ है. 


नहाने के लिए तालाब में गए थे बच्‍चे 
तकरीबन 12 फुट के इस तालाब में गर्मी से निजात पाने के लिए सभी बच्चे नहाने के लिए पहुंचे थे. इसी दौरान तालाब में नहा रही रौनक और सुरेश डूबने लगे. गांव की बस्ती से तकरीबन एक किलोमीटर दूर तालाब में हादसा होता देख अन्य बच्चों में हड़कंप मच गया. सभी ने दौड़कर जब तक गांव पहुंचे तब तक दोनों बच्चे डूब चुके थे. 


कड़ी मशक्‍कत के बाद बाहर निकाला 
इस घटना के बाद आसपास के खेतों में काम कर रहे ग्रामीण इकट्ठा हो गए जिन्होंने बमुश्किल दोनों को बाहर निकाला. इसमें लड़की की मौत हो चुकी थी, जबकि लड़के के शरीर में हरकत देख उसे अस्पताल ले जाया गया लेकिन रास्ते में उसने भी दम तोड़ दिया. एक साथ दो बच्चों की मौत होने पर गांव में मातम पसर गया है.


प्रशासन पर लापरवाही का आरोप 
वहीं, सूचना मिलते ही कुलपहाड़ कोतवाली प्रभारी लाखन सिंह सहित पुलिस मौके पर पहुंची है. शव को कब्जे में ले लिया गया और पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. घटनास्थल का पुलिस ने जायजा लिया और अधिकारियों को इस बाबत सूचित किया किया. गांव वालों ने प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया है.