SP Star Campaigners List For Mainpuri Upchunav 2022: उत्तर प्रदेश में आगामी उपचुनाव को लेकर बिगुल बज चुका है. यूपी में एक लोकसभा और दो विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं. जिनमें मैनपुरी, रामपुर और खतौली सीट शामिल है. तीनों सीटों में से मैनपुरी लोकसभा सीट सबसे चर्चित है. इस सीट पर समाजवादी पार्टी ने अखिलेश यादव की पत्नी और दिवंगत सपा संरक्षक की बड़ी बहू डिंपल यादव को उम्मीदवार बनाया है. इसी बीच मंगलवार को सपा ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में शिवपाल सिंह यादव, जया बच्चन समेत कई लोगों का नाम शामिल है. 



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सपा द्वारा जारी 40 स्टार प्रचारकों की सूची में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के चाचा और प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव का भी नाम शामिल है. शिवपाल का नाम सूची में सातवें नंबर पर है. उनका नाम प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल के बाद लिखा गया है.


बीजेपी ने शिवपाल के करीबी रघुराज शाक्य पर लगाया दांव 
मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी ने भी मैनपुरी में अपना पत्ता खोल दिया है. बीजेपी ने रघुराज शाक्य को अपना उम्मीदवार बनाया है. रघुराज शाक्य दिवंगत सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के कट्टर शिष्यों में एक होने के साथ ही शिवपाल यादव के बेहद करीबी रहे हैं. वे खुद को मुलायमवादी कहते रहे हैं. हमेशा से मुलायम सिंह यादव के नजदीक रहे हैं. ऐसे में माना जा रहा है कि यह लड़ाई बहू बनाम शिष्य की होने वाली है. रघुराज सिंह शाक्य भी राजनीति के मंझे हुए खिलाड़ी माने जाते हैं. बीजेपी पहले से ही मैनपुरी में शाक्य चेहरा लड़ाती रही है, लेकिन इस बार समाजवादी पार्टी के भीतर का ही जाना पहचाना नाम डिंपल यादव के सामने होगा इसलिए परिवार अपनी पूरी ताकत झोंकेगा. 


कब है मैनपुरी में उपचुनाव? 
उत्तर प्रदेश की मैनपुरी की लोकसभा सीट पर उम्मीदवार 17 नवंबर तक नॉमिनेशन कर सकते हैं. 18 नवंबर को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी. जबकि नामांकन वापसी की तारीख 21 नवंबर होगी. यहां 5 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे जबकि चुनाव परिणाम की घोषणा 8 दिसंबर को की जाएगी.