Meerut News : मेरठ के कारी शफीकुर्रहमान कासमी का भड़काऊ भाषण सामने आया है. इसमें वह कह रहे हैं कि जिसने जामा मस्जिद की तरफ उंगली उठाई तो उसकी उंगली तोड़ देंगे, आंख उठाकर देखा उसकी आंख फोड़ देंगे. उनके भड़काऊ भाषण का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह है पूरा मामला 
दरअसल, मेरठ के इतिहासकार केडी शर्मा द्वारा बताया गया कि मेरठ की जामा मस्जिद जहां है, वहां पर कभी बौद्ध मठ हुआ करता था. उन्होंने गजेटियर 1904 का हवाला देते हुए बताया कि अंग्रेजों के जमाने के आईसीएस ऑफिसर ने गजेटियर में यह लिखा था. 1875 में मेरठ में भूकंप भी आया था और उस भूकंप में जामा मस्जिद का हिस्सा गिर गया था, उस मलबे में से बौद्ध मठ की स्तंभ बरामद हुए थे. इसकी जानकारी शफीकुर्रहमान कासमी को हुई तो वह भड़क गए. 


खुली धमकी दे डाली 
इतना ही नहीं उन्होंने सीधी धमकी भी दे डाली. उन्होंने कहा कि जामा मस्जिद को मंदिर बताना गलत होगा. आगे बोले कि इस मस्जिद की तरफ उंगली उठाई तो उसकी उंगली तोड़ दूंगा. वहीं, आंख उठाकर देखा तो आंख फोड़ देंगे. उनका तीन मिनट का वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में मौलाना कहते हुए दिख रहे हैं कि हिंदुस्तान के हालात खराब हैं, दिल्ली से 25 किलोमीटर दूर गुरुग्राम में मौलवी की हत्या कर मस्जिद में आग लगा दी गई. महाराष्ट्र में एक पुलिस वाले ने गोली मारकर मुसलमानों की हत्या कर दी. 


बता दें कि मौलाना के इस बयान को शहरवासी ज्ञानवापी एएसआई सर्वे और विवादित बयानों से जोड़कर देख रहे हैं. ज्ञानवापी परिसर को लेकर हिन्‍दू पक्ष की ओर से अपने दावे किए जा रहे हैं. हिन्‍दू पक्ष का दावा है कि ज्ञानवापी परिसर में मंदिर के प्रतीक चिह्न मिले हैं. 


Gyanvapi Survey Update: व्यास जी के तहखाने की क्या है सच्चाई परिवार के शख्स ने उठा दिया राज से पर्दा