Dhoni 7 Number Jersey Retire: टीम की जर्सी का नंबर क्रिकेटर्स के लिए कई मायनों में खास हो जाता है. दिग्गज खिलाड़ियों की पहचान उनके जर्सी नंबर से होने लगती है. इसमें सचिन तेंदुलकर से लेकर महेंद्र सिंह धोनी तक का नाम शामिल है. टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास लेने के करीब तीन साल बाद बीसीसीआई ने जर्सी नंबर 7 को रिटायर कर दिया है. यानी अब 7 नंबर की जर्सी किसी खिलाड़ी के लिए उपलब्ध नहीं होगी. इसके पहले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर की 10 नंबर की जर्सी को भी बीसीसीआई ने रिटायर करने का फैसला किया था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

धोनी की कप्तान में जीता था वर्ल्डकप
पहली बार खेले गए टी20 वर्ल्डकप में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में भारत चैंपियन बना था. माही की कप्तानी में टीम 2011 वनडे विश्वकप जीतने में भी कामयाब रहा था. इसके बाद धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने चैंपियंस ट्रॉफी पर भी कब्जा जमाया था. बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी ने 15 अगस्त 2015 को इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. 


गिल चाहते थे 7 नंबर की जर्सी
शुभमन गिल भी अंडर-19 के समय 7 नंबर की जर्सी चाहते थे लेकिन उनको इस नंबर की टीशर्ट नहीं मिल सकी थी. इसके बाद उन्होंने 77 नंबर को ले लिया, वह इसे पहनकर ही खेलते हैं. इसके अलावा शार्दुल ठाकुर ने भी 2017 में 10 नंबर की जर्सी में उतरे थे. जिसके चलते उन्हे ट्रोल होना पड़ा था. इसके बाद वह 54 नंबर की जर्सी में नजर आते हैं.