Asia Cup 2023 Final: एशिया कप 2023 के फाइनल में भारतीय टीम ने अपनी जगह पक्की कर ली है. जिसके बाद क्रिकेट फैंस की नजरें इस पर हैं कि श्रीलंका और पाकिस्तान में वो कौन सी टीम होगी जो खिताब के लिए भारत से मुकाबला करेगी. इसका फैसला 14 सितंबर को पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच होने जा रहे मुकाबले से तय हो जाएगा. वहीं, अगर मुकाबला बारिश के चलते रद्द होता है तो कौन फाइनल खेलेगा. आइए जानते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पाकिस्तान-श्रीलंका मैच डिटेल
श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच 14 सिंतबर को मुकाबला खेला जाएगा. दोनों टीमें कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में आमने-सामने होंगी. भारतीय समयानुसार यह मैच दोपहर तीन बजे से शुरू होगा जबकि 30 मिनट पहले टॉस होगा. क्रिकेट फैंस इस मैच को स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं. जबकि लाइव स्ट्रीमिंग का मजा डिज्नी+हॉटस्टार एप पर मिलेगा. 


क्या है प्वाइंट्स टेबल की स्थिति?
गौरतलब है कि भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका और बांग्लादेश से सुपर-4 में जगह बनाई थी. जहां अपने पहले दो मुकाबले हारकर बांग्लादेश टूर्नामेंट से बाहर हो चुका है. वहीं, भारतीय टीम अपने पहले दो मैच जीतकर टेबल में टॉप पर है और फाइनल में भी पहुंच चुकी है. जबकि श्रीलंका और पाकिस्तान के 2-2 मैच में 2-2 अंक हैं लेकिन नेट रनरेट के हिसाब से श्रीलंका की टीम दूसरे जबकि पाकिस्तान की टीम तीसरे पायदान पर है. 


रद्द हुआ मैच तो कौन खेलेगा फाइनल?
पाकिस्तान और श्रीलंका में जो भी टीम 14 सितंबर को होने वाले मैच को जीतेगी, वह फाइनल में अपनी जगह पक्की कर लेगी, लेकिन मौसम पर नजर डालें तो यहां खेले गए ज्यादातर मुकाबलों में बारिश का खलल पड़ा है. अगर दोनों के बीच होने वाला मुकाबला बारिश के चलते रद्द होता है तो इसका सीधा फायदा श्रीलंका को होगा जो नेट रनरेट के आधार पर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर लेगी.