Seema Haidar: पाकिस्तान से चार बच्चों के साथ भारत अवैध तरीके से भारत आई सीमा गुलाम हैदर (Seema Haidar) के बारे में रोजाना नए खुलासे हो रहे हैं. केंद्रीय और उत्तर प्रदेश की जांच एजेंसियां लगातार सीमा से पूछताछ कर रही हैं. पूछताछ में खुलासा हुआ कि भारत में घुसने से पहले सीमा एक हफ्ते तक पड़ोसी राज्य नेपाल में रही थी. उसके साथ सचिन भी मौजूद था. दोनों काठमांडू के एक होटल में रुके थे. इतना ही नहीं सचिन-सीमा ने रूम बुक करने के लिए फर्जी नामों का भी इस्तेमाल किया था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

काठमांडू में रुके थे सीमा-सचिन
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, काठमांडू में सचिन और सीमा होटल न्यू विनायक के कमरा नंबर 204 में रुके थे. दोनों ने इंस्टाग्राम रील्स भी बनायी थीं. इसके बाद प्रसिद्ध पशुपतिनाथ मंदिर दर्शन करने गए. होटल के रिसेप्शनिस्ट गणेश रोकामगर ने मीडिया को बताया कि पहले सचिन ने एक ही कमरा बुक किया था. बुकिंग के दौरान ही सचिन ने कहा था कि अभी वह अकेला है, लेकिन बाद में उसकी पत्नी भी आएगी. गणेश ने बताया कि होटल में आने वाले लोगों के आईडी कार्ड नहीं देखे जाते हैं. केवल रजिस्टर में उनके नाम के साथ एंट्री की जाती है. 


कमरे में ही बिताते थे ज्यादातर समय 
गणेश ने कहा कि सीमा ने कभी नहीं बताया कि वह पाकिस्तान से है. ऐसे में यह संभव हो सकता है कि रूम बुक करते वक्त सचिन और सीमा ने फर्जी नामों का इस्तेमाल किया हो. गणेश ने बताया कि सीमा और सचिन उनके परिवार के साथ काफी घुल-मिल गए थे. हालांकि, कमरा छोटा ही था. उसमें एक शीशा और एक डबल बेड हैं, लेकिन दोनों ज्यादातर समय अपने कमरे में ही बिताते थे. 


सीमा हैदर के पास से बरामद हुए चार मोबाइल, पांच पासपोर्ट 
वहीं, डीजपी कार्यालय की ओर से बुधवार को जानकारी दी गई कि सीमा हैदर के पास से दो वीडियो कैसेट, चार मोबाइल फोन, पांच पाकिस्तान अधिकृत पासपोर्ट, अधूरे नाम और पते के साथ एक बिना इस्तेमाल किया हुआ पासपोर्ट और आईडी कार्ड बरामद किया गया है. डीजीपी कार्यालय के मुताबिक, सीमा अपने चार बच्चों के साथ अवैध रूप से भारत में दाखिल हुई.  


जानकारी के मुताबिक, पहली बार सीमा 10 मार्च 2023 को कराची एयरपोर्ट से शारजाह आई. इसके बाद 15 दिन के टूरिस्ट वीजा पर नेपाल रही. इधर से सचिन भी वहां पहुंच गया. इस दौरान दोनों एक साथ रहे. इसके बाद 17 मार्च को सीमा पाकिस्तान लौट गई. इसके बाद 11 मई को दोबारा वह अपने चार बच्चों को लेकर पाकिस्तान से काठमांडू होते हुए अवैध रूप से भारत आ गई. फिलहाल पुलिस मामले की जांच-पड़ताल कर रही है. 


WATCH: सीमा हैदर के खिलाफ ग्रेटर नोएडा में प्रदर्शन, दो पक्ष आपस में भिड़े