`Adipurush` के ये सीन देखकर आप भी करेंगे फिल्म का विरोध, रामायण का अपमान देख भड़के दर्शक

adipurush controversy:रामायण पर बनी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हो चुकी है. इस फिल्म में प्रभास प्रभु राम का किरदार निभा रहे हैं. फिल्म आदिपुरुष पूरे भारत में रिलीज हो चुकी है. प्राप्त जानकारी के अनुसार जहां पहले दिन Adipurush ने बॉक्स ऑफिस पर सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. वहीं कुछ दर्शक इस फिल्म को देखकर बिल्कुल खुश नहीं हैं.

संदीप भारद्वाज Sat, 17 Jun 2023-12:03 am,
1/9

"Adipurush" के ये सीन देखकर आपका भी करेंगे फिल्म का विरोध, फिल्म देख भड़के दर्शक

 

2/9

आदिपुरुष फिल्म को रामायण पर आधारित बताया जा रहा है. लेकिन इस फिल्म को रामायण से अलग बना कर मेकर्स फंस चुके हैं.इस फिल्म के ट्रेलर को देखकर ही लोगों ने बवाल मचा दिया था. इसके बाद इस फिल्म में कुछ बदलाव भी किए गए थे.  फिल्म के निर्देशक ओम राउत ने बताया कि फिल्म में काफी कुछ बदलाव कर दिया गया है. उम्मीद है अब दर्शकों को फिल्म पसंद आएगी. लेकिन फिल्म को देखकर लोगों का कहना है कि इस फिल्म को  रामायण के अनुरूप नहीं बनाया गया है. फिल्म में काफी कुछ एक्सपेरिमेंट किया गया है. जिसे देखकर दर्शकों काफी नाराज हैं. जगह- जगह इस फिल्म का विरोध हो रहा है. 

 

3/9

आदिपुरुष को लेकर जितना कहा जा रहा था फिल्म को दर्शकों का प्यार मिलेगा. वहीं, अब इसका विरोध शुरू हो गया है. आदिपुरुष की एडवांस बुकिंग इतनी अधिक हुई है कि फिल्म देखने तो भारी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं. लेकिन फिल्म देखने के बाद ज्यादातर लोग नाराजगी जाहिर कर रहे हैं. उन्होंने ऐसी-ऐसी कमियां निकाली है जिसके बारे में जानकर आपको भी लगेगा कि, विरोध जायज है.

 

4/9

पुष्पक विमान

रामायण में पुष्पक विमान का जिक्र है जिसपर रावण माता सीता को हर ले गया था. लेकिन आदिपुरुष में माता सीता को पुष्पक विमान के बजाए एक काले रंग के चमगादड़ पर रावण ले जाते दिखाया गया है.

5/9

सैफ अली खान का रावण बनना

'आदिपुरुष'फिल्म में सैफ अली खान को रावण के रुप में देख लोगों का दिमाग खराब हो गया. आंखों में काजल और छोटे बाल में रावण बने सैफ के इस लुक को किसी ने पसंद नहीं किया. लोगों को सैफ रावण कम खिलजी ज्यादा लगे. लोगों का कहना है कि रावण ने भले ही बुरे कर्म किए हों लेकिन वो सबसे बड़ा ज्ञानी था. कई जगहों पर रावण को पूजा भी जाता है. रावण की छवि से इस तरह का मजाक लोगों को पसंद नहीं आया. 

6/9

हनुमान के चमड़े के वस्त्र

इस फिल्म में जिस प्रकार से हनुमान को दिखाया गया है इससे लोग काफी नाराज हो रहे हैं. भगवान हनुमान को मानने वाले हो इस फिल्म का विरोध कर रहे हैं. फिल्म में हनुमान को चमड़े के कपड़ो में दिखाया गया है. 

7/9

आदिपुरुष के डायलॉग्स

आदिपुरुष के डायलॉग्स पर भी दर्शक सवाल उठा रहे हैं. फिल्म को देखने वालों का कहना है कि इस फिल्म में रामायण के अनुरूप भाषा का प्रयोग नहीं किया गया है. इसमें मर्यादित भाषा का इस्तेमाल नहीं किया गया है. 

8/9

लक्ष्मण का लुक भी नहीं भाया

आदिपुरुष में लक्ष्मण की दाढ़ी औऱ हेयर स्टाइल और सुरमा पर भी सवाल उठाया गया है. प्रभु राम के छोटे भाई लक्ष्मण के लुक के साथ इस तरह का खिलवाड़ लोगों को पसंद नहीं आया. 

 

9/9

VFX हैं या फिर कार्टून

इस फिल्म में जरूरत से ज्यादा VFX का प्रयोग किया गया है. लोगों का कहना है कि जबरदस्ती फिल्म के साथ इस तरह का प्रयोग किया गया है. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link