Umesh Pal Shootout: प्रयागराज के धूमनगंज थाना क्षेत्र के सुलेम सराय इलाके में शुक्रवार को दिनदहाड़े बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल की गोली और बम से हमला कर दिया था. उमेश पाल को हमलावरों ने गोलियों से छलनी कर दिया था. हमलावरों ने उनकी सुरक्षा में तैनात दो पुलिसकर्मियों पर भी फायरिंग की. उमेश पाल और सिपाही संदीप निषाद ने स्वरूप रानी नेहरू अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. शनिवार को भारी सुरक्षा के बीच मृतक उमेश पाल का पोस्टमार्टम कराया गया. पोस्टमार्टम के बाद शव घर ले जाया गया. अंतिम दर्शन के बाद शव को दारागंज श्मशान घाट ले जाया गया. जहां मृतक के बड़े भाई पप्पू पाल ने उन्हें मुखाग्नि दी. अंतिम संस्कार के दौरान भारी फोर्स तैनात रही. इस दौरान लोगों ने उमेश पाल अमर रहें और हत्यारों को फांसी दो के नारे लगाए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उमेश पाल को सात गोलियां मारी गई थीं
उमेश पाल की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ गई है. पीएम रिपोर्ट में सात गोली मारे जाने का जिक्र है. छः गोलियां उमेश के शरीर को आर-पार कर गईं थीं. जबकि एक गोली उनके शरीर के अंदर मिली है. शरीर पर 13 इंजरी की बात सामने आई है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक सभी गोलियां पिस्टल से मारी गई थीं. 


मृतक उमेश पाल के बड़े भाई पप्पू पाल ने जी न्यूज से खास बातचीत की. उन्होंने हत्यारों को सजा दिलाने, उमेश पाल की पत्नी को सरकारी नौकरी देने की मांग की है. उन्होंने कहा कि कार्रवाई हुई थी, लेकिन उस हिसाब से नहीं हुई जिस हिसाब से होनी चाहिए.उन्होंने कहा कि जिस तरह दिनदहाड़े उमेश पाल की हत्या हुई है, उससे परिवार में भय का माहौल है. उन्होंने सरकार से सुरक्षा मुहैया कराए जाने को कहा जाए.  


कल शाम को घर के बाहर हुआ उमेश पाल पर हमला
प्रयागराज के धूमनगंज इलाके में शुक्रवार शाम को बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड के गवाह उमेश पाल पर शाम करीब 4.30 बजे घर के ठीक बाहर हमला हुआ. चार से पांच हमलावरों ने गोली और बम से हमला किया. घटना में उमेश पाल और दो सुरक्षाकर्मी जख्मी हो गए थे. घायलवस्था में सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उमेश और एक सुरक्षाकर्मी की मौत हो गई. जबकि अन्य एक सुरक्षाकर्मी का इलाज जारी है. पूरे घटनाक्रम में माफिया अतीक अहमद का नाम सामने आ रहा है. पुलिस सीसीटीवी फुटेज समेत कई अन्य साक्ष्य जुटाने का प्रयास कर रही है. फिलहाल सुलेम सराय इलाके में एक बार फिर दिनदहाड़े हुए इस गोलीकांड से पूरा शहर दहल उठा है. 


यह भी पढ़ें- Akhilesh-Atiq Viral Photo: अखिलेश यादव और अतीक अहमद की पुरानी फोटो वायरल, उमेश पाल हत्याकांड पर सीएम योगी के तीखे प्रहार के बीच सामने आई तस्वीर


यह भी पढ़ें- 18 साल पहले धूमनगंज में ही राजू पाल की गोलियों से भूनकर की गई थी हत्या, पूर्व विधायक के शरीर से निकली थीं करीब दो दर्जन गोलियां 


यह भी देखें- CM Yogi on Akhilesh Yadav: सीएम योगी का अखिलेश यादव पर फूटा गुस्सा, बोले "अपने पिता का सम्मान नहीं कर सके, शर्म आनी चाहिए"