UP News : पिछले कुछ वर्षों में यूट्यूब का चलन बढ़ा है. लोग आज हर चीज में यूट्यूब का सहारा ले रहे हैं. हालांकि, कई बार यह खतरनाक साबित हो जाता है. इसका ताजा उदाहरण देखने को मिला है. एक शख्‍स अपनी पत्‍नी का यूट्यूब के जरिए खुद ही प्रसव करने लगा. नतीजा यह हुआ कि मां की दर्दनाक मौत हो गई. बताया गया कि ब्‍लड लॉस की वजह से 27 वर्षीय महिला की मौत हो गई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह है पूरा मामला 
दरअसल, यह पूरा मामला तमिलनाडु के कृष्‍णागिरी की है. यहां के रहने वाले मधेश की पत्‍नी लोगानायकी गर्भवती थी. जानकारी के मुताबिक, मंगलवार को शाम करीब चार बजे मधेश की पत्‍नी लोगानायकी को प्रसव पीड़ा हुई. इस पर मधेश ने घर पर ही खुद से यूट्यूब के जरिए प्रसव कराने की कोशिश की. बताया गया कि मधेश ने खुद ही प्रसव कराया. इस दौरान गर्भनाल ठीक से नहीं कटी, इससे काफी खून बह गया. 


बच्‍चे का इलाज चल रहा 
खून ज्‍यादा बहने से लोगानायकी बेहोश होने लगी. इसके बाद उसे पास के पीएचसी अस्‍पताल ले जाया गया, जहां पहुंचने पर चिकित्‍सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. चिकित्‍सकों ने बताया कि बच्‍चे को जन्‍म देने के बाद नाल महिला के शरीर के अंदर ही रह गई. इससे रक्तस्राव हुआ और घंटों होता रहा. इसके चलते गोलानायकी की मौत हो गई. वहीं, बच्‍चे का एक निजी अस्‍पताल में इलाज चल रहा है. 


पति के खिलाफ मामला दर्ज 
वहीं, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (पीएचसी) रथिका के चिकित्सा अधिकारी ने पुलिस से शिकायत दर्ज कराई. इसके बाद पुलिस ने धारा 174 के तहत मधेश के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है. 


Watch: ऐसी भी क्या जल्दबाजी, ट्रेन पकड़ने के लिए रेलवे स्टेशन के एस्केलटर पर चढ़ी मंत्री जी की कार