Sukhdev Singh Gogamedi Murder Case: राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या मे नया मोड़ सामने आया है. इस हत्या कांड का एक आरोपी पुलिस के हत्थे लगा है. पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार आरोपी के पास से कई हथियार बरामद किए है. आरोपी को पुलिस ने राजस्थान के झूंझनु में दबोचा है, साथ ही आरोपी के पास से आठ पिस्तौल और गोलियां पुलिस को मिली है.  बता दें की एजेंसी ने आज सुबह से ही यानी 3 जनवरी को हरियाणा और राजस्थान में 31 जगहों पर छापेमारी की, इसके फलस्वरुप ही पुलिस ओरोपी को गिरफ्तार करने में सफल हो पाई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हरियाणा और राजस्थान में सक्रिय है गैंग
इस मामले की जांच के दौरान ही दिल्ली पुलिस ने दोनों शूटर नितिन फौजी और रोहित राठौर को 9 दिसंबर को चंडीगढ़ से गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही इन दोनों की भागने में मदद करने वाले आरोपी उधम को भी गिरफ्तार किया गया था. जांच के दौरान राजस्थान पुलिस ने पांच आरोपियों को और गिरफ्तार किया जो नेटवर्क में शामिल थे. मामले की जांच NIA के पास जाने के बाद इन आरोपियों से पूछताछ की गयी और इनके ऑर्गेनाइज्ड गैंग के बारे में पता चला. यह गैंग ज्यादातर हरियाणा और राजस्थान में ही सक्रिय है और पूर्व गैगस्टर आनंदपाल से भी जुड़े हुए थे.


लारेंस बिश्नोई गैंग
जांच में पता चला कि ये हत्या रोहित गोदारा के कहने पर ही नितिन फौजी और रोहित राठौर ने की थी. जो लारेंस बिश्नोई गैंग से भी जुड़ा हुआ है. हत्या के बाद से जयपुर और पूरे राजस्थान में प्रर्दशन शुरू हो गये थे. आरोपियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की मांग उठ रही थी. मामले की गंभीरता को देखते हुए नयी सरकार ने 11 दिसंबर को इस मामले की जांच के आदेश NIA से कराने के निर्देश दे दिये. 
 
यह भी पढ़े-  'अफसरों को बेवजह तलब न करें', सुप्रीम कोर्ट ने इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले को पलटा, गाइडलाइन जारी की