UP upchunav 2022: उत्तर प्रदेश में उपचुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हैं. सभी राजनैतिक दल जोरों-शोरों से तैयारियों में जुटे हुए हैं. इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है. चर्चा है कि चंद्र शेखर आजाद की भीम आर्मी पार्टी (Bhim Army Cheif Chandra Shekhar) जल्द ही समाजवादी पार्टी-राष्ट्रीय लोकदल गठबंधन (SP RLD Alliance) में शामिल होने वाली है. भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर सपा-रालोद उम्मीदवारों के लिए खतौली और रामपुर (Khatauli-Rampur Upchunav 2022) में प्रचार कर रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अखिलेश और चंद्रशेखर को साथ लाने में जयंत ने निभाई भूमिका 
सूत्रों के मुताबिक, रालोद प्रमुख जयंत चौधरी ने अखिलेश यादव और चंद्रशेखर को एक साथ लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है.
गौरतलब है कि इस साल की शुरुआत में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले अखिलेश और चंद्रशेखर के बीच गलतफहमियों के कारण सपा और भीम आर्मी के बीच प्रस्तावित गठबंधन नहीं हो सका था. बुधवार को चंद्रशेखर ने रामपुर में सपा के दिग्गज नेता आजम खान से मुलाकात की. इसके साथ ही उपचुनाव में पार्टी के उम्मीदवार को अपना समर्थन दिया. बता दें कि भईम आर्मी प्रमुख पहले से ही खतौली विधानसभा उपचुनाव में जयंत चौधरी के साथ प्रचार कर रहे हैं. 


यह भी पढ़ें- Rampur : क्या पसमांदा मुसलमानों को रिझाकर रामपुर में आजम का किला ढहा पाएगी बीजेपी


 


2024 लोकसभा चुनाव में समर्थन दे सकते हैं चंद्रशेखर 
सपा के सूत्रों के मुताबिक, रालोद प्रमुख और चंद्रशेखर के बीच कई दौर की बातचीत हुई है, जिसमें दोनों ने उपचुनावों के लिए एक साथ आने के तौर-तरीकों पर विस्तार से चर्चा की. खतौली और रामपुर के उपचुनाव में चंद्रशेखर आजाद के प्रभाव पर सपा और रालोद नेतृत्व की नजर है. सपा सूत्रों ने कहा कि सपा-रालोद गठबंधन में चंद्रशेखर की मौजूदगी से उत्तर प्रदेश के समग्र राजनीतिक परिदृश्य पर सकारात्मक प्रभाव पड़ने की संभावना है. पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि चंद्रशेखर को बसपा के विकल्प के रूप में पेश किया जा सकता है, क्योंकि पश्चिमी यूपी में दलितों के बीच उनका काफी प्रभाव है. चंद्रशेखर ने 2024 के चुनाव में सपा-रालोद गठबंधन का समर्थन करने की इच्छा जताई है. 


यह भी पढ़ें- मैनपुरी का चुनाव परिवारवाद बनाम राष्ट्रवाद, भाजपा की होगी बड़ी जीत-असीम अरुण


UP Nikay Chunav 2022: चुनाव पे चर्चा, नेता जी कितना कर सकेंगे खर्चा, जानिए पूरी डिटेल