UP Rain Alert: देश के कई राज्यों में मानसून दस्तक दे चुका है, जिसके चलते गर्मी और तपन से लोगों को राहत मिली है. यूपी में भी 25 जून को मानसून (Monsoon In UP) की एंट्री हुई है, जिसके चलते बीते दो दिनों में यूपी के अधिकांश इलाकों में बारिश हुई. साथ ही अधिकतम और न्यूनतम तापमान में खासी गिरावट देखने को मिली. मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले कुछ दिनों तक प्रदेश में ऐसा ही मौसम रहने का अनुमान है. वहीं, मंगलवार को भी कई जिलों में बारिश की संभावनाओं को देखते हुए अलर्ट जारी किया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन जिलों के लिए येलो अलर्ट 
मेट्रोलॉजिकल सेंटर लखनऊ ने मंगलवार को कई जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. जिसके मुताबिक, बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, सोनभद्र, मिर्ज़ापुर, संत रविदास नगर, फर्रुखाबाद, कन्नौज, कानपुर देहल, कानपुर नगर, उन्नाव, रायबरेली, सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत मेरठ, गाजियाबाद, हापुड, गौतमबुद्ध नगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, एटा, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरैया, बिजनोर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, संभल, जालौन, हमीरपुर, महोबा , झांसी, ललितपुर और निकटवर्ती क्षेत्रों में बिजली और गरज के साथ बारिश होने की संभावना है. 



उत्तराखंड में बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट
उत्तराखंड मौसम विभाग ने भी प्रदेश के आठ पर्वतीय जिलों में आज भारी बारिश की संभावना जताई है. मौसम विभाग ने नैनीताल, चंपावत, टिहरी, पौड़ी, देहरादून, हरिद्वार, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिले में कहीं-कहीं तेज गर्जन के साथ बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.  


देश भर में कैसा रहेगा अगले 24 घंटे मौसम 
स्काईमेट वेदर के मुताबिक, अगले 24 घंटों के दौरान कोंकण और गोवा, दक्षिण गुजरात के कुछ हिस्सों, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है. उत्तर भारत के पहाड़ों के साथ-साथ दक्षिणपूर्वी राजस्थान में भी भारी बारिश देखने को मिल सकती है. उत्तर पश्चिम भारत में बारिश की उम्मीद है. 


पिछले 24 घंटे देशभर में कैसा रहा मौसम
स्काईमेट वेदर के मुताबिक,  पिछले 24 घंटों के दौरान तटीय कर्नाटक, कोंकण, मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों और हिमाचल प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में भारी से बहुत भारी बारिश हुई. राजस्थान, छत्तीसगढ़, ओडिशा आदि के अलग-अलग हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश हुई. तटीय आंध्र प्रदेश, उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों और उत्तर पश्चिम भारत के अन्य क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश हुई. 


Aaj Ka Panchang 27 June: आज का पंचांग, जानें मंगलवार की तिथि, ग्रह, शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय


UP Gold-Silver Price Today: सोने के दाम में उछाल, चांदी पर ब्रेक, देखें यूपी में गोल्ड-सिल्वर का रेट


Uttarakhand weather: उत्तराखंड में मानसून मचाएगा कहर, अगले 24 घंटे में भारी वर्षा का ऑरेंज अलर्ट जारी