UP Weather Update : उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल में मानसून ने दस्तक है और इसकी के साथ बारिश का दौर भी चल पड़ा. हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और अब रविवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के इलाके में मानसून ने दस्तक है जिससे बारिश भी हुई. मौसम विभाग ने आने वाले 3-4 दिन पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बिजली कड़कने के साथ तेज बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नोएडा, ग्रेटर नोएडा के साथ ही गाजियाबाद, बागपत जैसी जगहों पर रविवार सुबह से तेज कम बारिश पड़ने का दौर चल रहा है. वहीं पूर्वी उत्तर प्रदेश में भी कई जिलों में बारिश होने से तामपान में गिरावट दर्ज की गई है. यूपी में मानसून के प्रवेश के साथ ही बारिश का प्रभाव पूरे प्रदेश में देखने को मिलेगा.


मानसून में देरी 


पूर्वांचल में ज्यादा बारिश होने की संभावना बढ़ी हुई थी क्योंकि मानसून इसी रास्ते प्रदेश में आने वाला है. पश्चिमी यूपी के कुछ जगहों पर गरज चमक के साथ बारिश की संभावना है. मौसम वैज्ञानिकों की माने तो यूपी में मानसून के आते ही धीरे-धीरे पूरे प्रदेश में यह एक्टिव हो जाएगा. सिद्धार्थनगर से यह यूपी में आएगा. हालांकि इस बार मॉनसून के आने में देरी हुई है, हर बार यूपी में मानसून 18 जून तक  पूर्वांचल पहुंच जाता है. इस बार देरी के अलग अलग कारण रहे.


पूर्वाचल में हुई बारिश
यूपी के पूर्वाचल में बारिश शुरू हो गई. तेज हवा के साथ यहां पर शनिवार को ही बारिश शुरू हो गई. गोरखपुर और आसपास के इलाकों में रविवार को मैक्सिमम तापमान 32 और मिनिमम टेंप्रेचर 24 डिग्री सेल्सियस रहने के आसार हैं. रविवार को इससे बहुत हद तक गर्मी से राहत मिल पाएगी.


बलिया में बारिश
उत्तर प्रदेश में लगातार दो दिन तक बारिश पड़ने के आसार हैं. वहीं देखने वाली बात है कि शनिवार की शाम से ही पूर्वांचल के जिलों बलिया, गाजीपुर, मऊ के साथ ही की और जगहों पर बारिश हुई जिससे लोगों से गर्मी से राहत मिली. 


25 और 26 जून को हो सकती है भारी बारिश
उत्तर प्रदेश में लगातार दो दिन बारिश हो सकती है. 25 जून यानी आज और 26 जून को पश्चिमी और पूर्वी उत्तर प्रदेश में करीब हर इलाकों में बारिश पड़ सकती है. 24 से 26 जून के बीच में बहुत अधिक भारी बारिश पड़ने की संभावना है. 27 जून तक यूपी में बिजली की चमक और गरज के साथ बारिश पड़ सकती है.


हरिद्वार में मूसलाधार बारिश
वहीं उत्तराखंड के हरिद्वार में हुई मूसलाधार बारिश से सड़कों और घरों में कई फीट तक पानी भर गया. यहां तक की तेज बारिश की वजह से सैंकड़ों गाड़ियां तक भरे पानी में डूब गई. जानकारी के मुताबिक मौसम विभाग ने पहले ही बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी कर दिया था.


और पढ़ें- Aaj Ka Rashifal 25 June 2023: मिथुन और कन्या राशि को आर्थिक रूप से हो सकता है बड़ा लाभ, जानिए 12 राशियों का हाल


WATCH: सुल्तानपुर में पूर्वांचल एक्सप्रेसवे को छूकर उड़ान भरते दिखे लड़ाकू विमान, देखें Super Exclusive Video