Weather Update: उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड के साथ ही सर्द हवाएं ठिठुरन बढ़ा रही है. आने वाले कुछ दिनों में इससे राहत मिलने की संभावना कम है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने संभावना जताई है कि अगले पांच दिनों के दौरान उत्तर भारत के हिस्सों में घना कोहरा और शीत लहर की स्थिति बनी रह सकती है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यूपी के कई हिस्सों में 6-10 डिग्री रहेगा पारा
आईएमडी के पूर्वानुमान के मुताबिक अगले पांच दिन उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में तेज शीतलहर की स्थिति जारी रहने की संभावना है. आईएमडी ने कहा कि पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली के अधिकांश हिस्सों में न्यूनतम तापमान 2-5 डिग्री सेल्सियस के बीच है, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, उत्तरी मध्य प्रदेश, बिहार, उत्तर प्रदेश, झारखंड के कई हिस्सों में 6-10 डिग्री सेल्सियस के बीच है. 




दिल्ली सहित कई राज्यों में छाया रहेगा घना कोहरा
आईएमडी ने यह भी कहा कि मंगलवार और बुधवार को उत्तराखंड में पाला पड़ने की संभावना है. है. पंजाब और हरियाणा के कई हिस्सों, चंडीगढ़ और दिल्ली में गुरुवार रात/सुबह तक और कुछ हिस्सों में शुक्रवार से रविवार सुबह तक कुछ घंटों के लिए रात/सुबह में घने कोहरे की स्थिति बनी रहने की संभावना है.पंजाब और हरियाणा के कई हिस्सों, चंडीगढ़ और दिल्ली में गुरुवार रात/सुबह तक और कुछ हिस्सों में शुक्रवार से रविवार सुबह तक कुछ घंटों के लिए रात/सुबह में घने कोहरे की स्थिति बनी रहने की संभावना है.


उत्तराखंड सहित इन राज्यों में बर्फबारी की संभावना
आईएमडी के मुताबिक, उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में 140-150 नॉट की 'जेट स्ट्रीम विंड्स' चल रही है और इससे बुधवार को जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में अलग-अलग स्थानों पर हल्की बारिश/बर्फबारी होने की संभावना है. पंजाब और हरियाणा के कई हिस्सों, चंडीगढ़ और दिल्ली में गुरुवार रात/सुबह तक और कुछ हिस्सों में शुक्रवार से रविवार सुबह तक कुछ घंटों के लिए रात/सुबह में घने कोहरे की स्थिति बनी रहने की संभावना है.