Weather Update: होली से पहले उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड (Uttarakhand Weather Forecast) समेत देश के कई हिस्सों में मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. यूपी में दिन में चटख धूप निकल रही है. हालांकि, सुबह और शाम को ठंड का एहसास होता है. जिससे गर्मी से थोड़ी राहत मिली है. मौसम विभाग की मानें तो अगले दो दिन मौसम ऐसा ही सुहावना बना रहेगा. सुबह-शाम हल्की ठंड से हो सकती है. हालांकि, इसके बाद गर्मी बढ़नी शुरू हो जाएगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तेज हवाएं बदलेंगी मौसम का रुख
लखनऊ स्थित आंचलिक मौसम केंद्र द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक, पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में अगले कुछ दिन 20 से 30 किमी प्रति घंटा की गति से तेज हवाएं चलने की संभावना है. जबकि अन्य हिस्सों में अगले तीन-चार दिनों तक मौसम शुष्क रहने की संभावना है. दरअसल, 28 फरवरी से एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो गया है, जिसके चलते मार्च के शुरुआती दिनों में मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा. प्रदेश के कुछ इलाकों में बारिश की संभावना है. हालांकि होली के बाद मौसम में फिर बदलाव आएगा और तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी. 


शुक्रवार को पश्चिम उत्तर प्रदेश, पूर्वी उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा, दिल्ली, पंजाब और तटीय कर्नाटक में अधिकांश स्थानों पर अधिकतम तापमान सामान्य से 5 डिग्री या अधिक रहा. वहीं, हिमाचल प्रदेश, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, लद्दाख और कश्मीर में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी हुई. 



अगले 24 घंटे कैसा रहेगा मौसम?  
एजेंसी स्काईमेट वेदर के मुताबिक, अगले 24 घंटों के दौरान उत्तराखंड, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश में एक-दो स्थानों पर हल्की बारिश और हिमपात संभव है. राजस्थान, पश्चिमी मध्य प्रदेशऔर मध्य महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में बारिश और आंधी की गतिविधियां शुरू हो सकती हैं. इसके अलावा गुजरात के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ सकते हैं. इसका असर उत्तर प्रदेश में भी देखने को मिल सकता है. 


यह भी पढ़ें- CTET Result 2023: सीटेट 2023 का रिजल्ट हुआ जारी, इस डायरेक्ट लिंक से चेक करें नतीजे


यह भी पढ़ें- Holi 2023: UP की इस जगह पर खेली जाती है अनोखी जूता मार होली, वजह जान रह जाएंगे हैरान


WATCH: जेल जाने से पहले ध्यान लगाता दिखा राम रहीम, 40 दिन की पैरोल खत्म