अजीत सिंह / लखनऊ: उत्तर प्रदेश में बिजली कटौती और बिजली की व्यवस्था को लेकर बीते दिन शुक्रवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने नाराजगी जताई है. देर शाम सीएम ने कल ऊर्जा मंत्री एके शर्मा के साथ ही एम देवराज जोकि यूपी पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड (यूपीपीसीएल) के अध्यक्ष हैं उनको भी तलब किया है और नाराजगी भी जताई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

'कंट्रोल रूम बनाएं जाएं'
सीएम योगी की तरफ से बिजली कटौती के संबंध में सख्त निर्देश दिए हैं. सीएम योगी ने निर्देशित किया है कि विद्युत आपूर्ति पर फीडर वाइज जवाबदेही तय हो. इस संबंध में उनकी ओर से निर्देशित किया गया है कि गांव हो या शहर, ट्रांसफार्मर खराब हो तो तत्काल बदला जाए. बिजली आपूर्ति को लेकर सीएम योगी ने निर्देश दिया है कि हर एक जिले की समीक्षा हर दिन हो, इसके साथ ही रोस्टर का भी बहुत ही कड़ाई से पालन किया जाए. हर जिले में कंट्रोल रूम बनाएं जाएं, इसके साथ उन्होंने कहा कि डीएम खुद मॉनीटरिंग करें. सीएम योगी ने ये तक कहा कि जरूरत पड़ने पर अतिरिक्त बिजली की सप्लाई करें, पैसों की कमी नहीं है.


'बिजली आपूर्ति तय हो'
सीएम योगी आदित्यनाथ मे निर्देशित किया कि भीषण गर्मी के बीच हर गांव-हर शहर को पर्याप्त बिजली मिले और जिला मुख्यालय पर 24 घंटे, तहसील मुख्यालय पर 22 घंटे और ग्रामीण क्षेत्र में 18 घंटे बिजली आपूर्ति को सुनिश्चित किया जाए. बिजली विभाग के अधिकारियों को सीएम योगी का निर्देश मिला. इन्हें निर्देश दिया गया है कि हर एक फॉल्ट को अटेंड करें. 


और पढ़ें- UP Weather Alert: यूपी में जल्द दिखेगा बिपरजॉय का असर, बारिश तूफान के लिए रहें तैयार, मॉनसून के आने की ये है तारीख


WATCH: Whatsapp ने लॉन्च किया Channels Feature, जानें किन लोगों को कैसे होगा इसका फायदा