UP Railway Station Name Change : यूपी के तीन रेलवे स्‍टेशनों के नाम बदल दिए गए हैं. उत्‍तर रेलवे लखनऊ मंडल ने प्रतापगढ़ रेलवे स्‍टेशन का नाम मां बेल्हा देवी धाम प्रतापगढ़ जंक्शन कर दिया है. वहीं, अंतू रेलवे स्‍टेशन का नाम मां चंद्रिका देवी धाम अंतू कर दिया है. इसके अलावा विश्‍वनाथगंज रेलवे स्‍टेशन का नाम शनिदेव धाम विश्‍वनाथगंज कर दिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

...तो और स्‍टेशनों के बदले जाएंगे नाम 
जिन तीनों रेलवे स्‍टेशनों के नाम बदले गए हैं, वह प्रतापगढ़ के प्रमुख धार्मिक स्‍थल हैं. जानकारी के मुताबिक, भारतीय रेलवे ने यह फैसला लिया है कि इन रेलवे स्‍टेशनों का नाम धार्मिक स्‍थलों के नाम पर ही रखा जाए. इतना ही नहीं इंडियन रेलवे जल्‍द ही और रेलवे स्‍टेशनों के नाम बदलेगा. 


आलमनगर स्‍टेशन का नाम बदलने की मांग 
वहीं लखनऊ के आलमनगर रेलवे स्‍टेशन का नाम बदलने पर भी रेलवे विचार कर रहा है. लखनऊ के मोहनलालगंज के लोकसभा सीट से भाजपा सांसद कौशल किशोर ने भारतीय रेलवे बोर्ड से आलमनगर रेलवे स्‍टेशन का नाम बदल कर श्री बुद्धेश्‍वर धाम स्‍टेशन करने का प्रस्‍ताव रखा है. 


झांसी स्‍टेशन का नाम बदला था 
जानकारी के मुताबिक, जिन रेलवे स्‍टेशन के आसपास धार्मिक स्‍थल हैं, उनके नाम धार्मिक स्‍थल पर ही कर दिए जाएंगे. रेलवे का फोकस इन्‍हीं धार्मिक स्‍थलों के नाम पर स्‍टेशनों का नाम रखने का है. बता दें कि कुछ समय पहले यूपी के झांसी रेलवे स्‍टेशन का नाम बदला गया था. इसका नाम वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी रेलवे स्टेशन कर दिया गया था. 


Watch:"चाहे वो घंटाघर हो या चौराहे, हर जगह सांड" अखिलेश यादव ने सुनाया यूपी के सांडों का आंखों देखा हाल