Advocate Strike : हापुड़ में अधिवक्ताओं पर लाठीचार्ज के विरोध में जारी हड़ताल फ‍िलहाल सोमवार तक जारी रहेगा. बार काउंसिल ऑफ यूपी ने सोमवार तक हड़ताल पर रहने का फैसला किया है. हड़ताल कर रहे वकील डीएम और एसपी को हटाने की मांग पर अड़े हुए हैं. बता दें कि इससे पहले 150 से ज्‍यादा पुलिसकर्मियों पर एफआईआर दर्ज की गई थी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह है पूरा मामला 
बता दें कि हापुड़ जिले में एक महिला वकील और पुलिस के सिपाही से विवाद हो गया था. घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था. सड़क पर काफी विवाद होने के बाद पुलिस ने महिला अधिवक्ता और उनके पिता के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की थी. इसके बाद हापुड़ बार एसोसिएशन ने पुलिस पर फर्जी रिपोर्ट लिखने का आरोप लगाते हुए तहसील चौराहे पर जाम लगा दिया था. 


जाम खुलवाने के लिए किया था लाठीचार्ज 
इसके बाद पुलिस जाम खुलवाने का प्रयास करने लगी. यहां पर पुलिस वालों में और अधिवक्ताओं में खींचतान होने लगी. इसके बाद पुलिस वालों ने वकीलों पर लाठी चार्ज कर जाम खुलवाया. इसी घटना के विरोध में लगातार वकीलों का प्रदर्शन जारी है. वकील अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर डटे हैं. वकील घटना के लिए जिम्‍मेदार डीएम और एसपी को हटाने की मांग कर रहे हैं. 


उत्‍तराखंड में भी हड़ताल पर वकील 
वहीं, हापुड में वकीलों पर हुए लाठीचार्ज और उत्‍तराखंड के काशीपुर समेत देहरादून में वकीलों से बदसलूकी की घटनाओं को लेकर प्रदेशभर के वकील हड़ताल पर चले गए हैं. वकीलों का कहना है कि कई दिन बीत जाने के बाद भी आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई. सरकार इन घटनाओं पर चुप्‍पी साधे है. 


 


Watch:बागेश्वर उपचुनाव में बीजेपी की बड़ी जीत, सीएम धामी ने आखिरी दौर में पलटी बाजी