आगराः यूपी में आगरा पुलिस की पहल से एक मां अपने बेटे से 10 साल बाद मिली. ये तस्वीरे देखकर किसी की भी आंखें नम हो जायेंगी. जब ये मां अपने बेटे महेंद्र से सालों बाद मिली तो इसे गले लगाकर फूट फूटकर रोने लगी. ये दृश्य देखकर थाने में मौजूद पुलिस अधिकारी और पुलिस कर्मी भी भावुक हो गये.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सड़क पर घूमती थी बेसहारा
दरअसल ये महिला मानसिक रूप से विक्षिप्त है कई सालों पहले ये अपने परिवार से बिछड़ गई थी और 10 सालों से सड़कों पर भटक रही है. पिछली सात अगस्त को शमशाबाद थाना क्षेत्र में कुछ लोगों ने इस महिला को बच्चा चोरी के शक में बीच सड़क जमकर पीटा,मौके पर पहुंची पुलिस ने महिला की जान बचाई और इसे थाने ले आये.



एसएसपी ने की थी पहल
आगरा एसएसपी बब्लू कुमार को जब पता चला कि एक महिला ऐसी है जिसके घर का कुछ पता नही है तो उन्होंने तुरंत एस पी पुर्वी प्रमोद कुमार को जिम्मा सौंपा इस महिला के परिवार को ढूंढने का, फिर क्या था एस पी पूर्वी के नेतृत्व में शमशाबाद थाने की टीम जुट गई और खोज निकाला महिला के परिवार को.



बेटा मां को लेने आया आगरा
जैसे ही पुलिस ने छोटा उदयपुर(गुजरात) मे रहने वाले महिला के परिवार को ढूंढ निकालने के बाद संपर्क किया तो फिर क्या था महिला के बेटे की खुशी का ठिकाना नही रहा.बेटा महेंद्र अपनी मां को लेने आगरा पहुंच गया.आगरा फोर्ट स्टेशन पर पहुंचे बेटे को पुलिस थाने लेकर आई जहाँ वो अपनी माँ से मिला.


पुलिस की हो रही है सराहना
पुलिस की आलोचना होते तो आपने कई बार सुना होगा पर पुलिस के इस काम की हर ओर सराहना हो रही है. वास्तव में आगरा पुलिस ने एक मां को उसके बेटे से मिलाकर एक परिवार को पूरा किया है जिसकी जितनी भी प्रशंसा की जाये कम है.