मोहम्मद गुफरान-प्रयागराज: Prayagraj Magh Mela 2024: प्रयागराज माघ मेला 2024 के लिए तैयारियां तेज हो गई हैं. यहां किस अखाड़े और साधु-संतों के शिविर को कहां जमीन मिलेगी, इसको लेकर प्रक्रिया शुरू हो गई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेला क्षेत्र में साधु संतों के शिविर के लिए भूमि आवंटन की तारीख घोषित हो गई है. 21 दिसंबर 2023 से भूमि के आवंटन की प्रक्रिया शुरू होगी. तीन जनवरी 2024 तक भूमि आवंटन की प्रक्रिया चलेगी.सबसे पहले 21 और 22 दिसंबर को डंडी स्वामी नगर और डंडी बाड़ा को भूमि आवंटित होगी.


23 और 24 दिसंबर को खाक चौक से जुड़े संतो को आवंटित भूमि होगी.आचार्य बाड़ा नगर को 26 व 27 दिसंबर को भूमि आवंटित की जाएगी. संगम अपर मार्ग, सरस्वती मार्ग व महावीर मार्ग पर 28 दिसंबर को भूमि आवंटित की जाएगी.


अन्नपूर्णा मार्ग पर 29 जबकि 30 दिसंबर को तुलसी मार्ग और जीटी रोड पर भूमि आवंटित होगी.त्रिवेणी मार्ग पर 31 दिसंबर को भूमि का आवंटन होगा.1 जनवरी 2024 को काली मार्ग व गंगोली शिवाला मार्ग पर भूमि आवंटित की जाएगी. दो जनवरी को सेक्टर 1 व 2, परेड, शास्त्री गाटा, कबीर नगर में भूमि आवंटित होगी. तीन जनवरी को समुद्र कूप मार्ग, हरिश्चंद्र मार्ग अरैल, समया माई मार्ग, सूरदास मार्ग पर संस्थाओं को भूमि आवंटित किया जाएगा. माघ मेला के प्रभारी अधिकारी ने भूमि आवंटन की तारीखों का ऐलान किया है.