गोरखपुर: हत्या के आरोपी विधायक अमनमणि त्रिपाठी ने कल यहां आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री आदित्यनाथ के साथ न सिर्फ मंच साझा किया बल्कि उनके पैर छूकर आशीर्वाद भी लिया. महाराजगंज जिले की नौतनवा सीट से निर्दलीय विधायक त्रिपाठी (35) मंच पर योगी आदित्यनाथ से कुछ सीट दूर बैठे थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वह बाद में अपनी सीट से उठे और मुख्यमंत्री का अभिवादन कर उनके चरण स्पर्श किए, त्रिपाठी पर अपनी पत्नी की हत्या का आरोप है. मुख्यमंत्री से अपनी संक्षिप्त बातचीत के दौरान उन्होंने कुछ कागजात भी उन्हें दिए. मंच का संचालन कर रहे कैंपियरगंज से वरिष्ठ भाजपा विधायक फतेह बहादुर सिंह ने कहा कि उन्हें बाद में पता चला कि त्रिपाठी ने मुख्यमंत्री के पैर छुए हैं.


भाजपा कार्यकर्ता भी हत्या के आरोपी विधायक को मुख्यमंत्री के साथ मंच साझा करते देख चौंक गए, क्योंकि खुद मुख्यमंत्री ने बार-बार कहा है कि कानून-व्यवस्था उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता है. भाजपा की गोरखपुर इकाई के प्रवक्ता सत्येंद्र सिन्हा ने हालांकि कहा, कोई भी जनप्रतिनिधि मुख्यमंत्री का अभिवादन कर सकता है और उनके चरण छू सकता है. इसमें कुछ भी गलत नहीं. अमनमणि के पिता अमरमणि त्रिपाठी चार बार नौतनवा से विधायक रह चुके हैं और मुलायम सिंह यादव के नेतृत्व वाली समाजवादी पार्टी की सरकार में मंत्री भी थे. अमरमणि त्रिपाठी अभी मधुमिता शुक्ला हत्या मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहे हैं.