Azamgarh news: बाराबंकी के बाद यूपी के एक और जिले आजमगढ़ में धर्मांतरण को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है. पुलिस ने यहां हिन्दू संगठनों की शिकायत के बाद छापेमारी कर एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानकारी के मुताबिक, आजमगढ़ के उदियावा गांव प्रार्थना सभा की आड़ में धर्म परिवर्तन करवाने का खेल चल रहा था.पुलिस ने प्रार्थना स्थल पर छापेमारी की. पुलिस ने प्रार्थना सभा में बड़ी संख्या में महिलाएं और पुरुष को मौजूद देखा. ईसाई धर्म से संबंधित कई पुस्तक बरामद किया गया है. पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है.


आरोपी दिनेश अपने ही घर में प्रार्थना सभा का आयोजन कराता था. बताया जा रहा है कि यह ईसाई धर्म सभा का आयोजन कई वर्षों से चल रहा था. धीरे-धीरे काफी संख्या में ईसाई धर्म को मानने वाले लोग पहुंचने लगे थे. जहां धर्म परिवर्तन के जाल में फंस कर गांव के कई परिवार अपना धर्म बदलकर ईसाई धर्म स्वीकार कर चुके हैं. शिकायत की सूचना मिलने पर पुलिस ने छापेमारी की. ईसाई से संबंधित कई धार्मिक पुस्तकें, साउंड, बॉक्स, ध्वनि विस्तारक यंत्र, ढोलक, झाल समेत सामान बरामद किया है.


करीब 20 महिलाएं मौजूद थी धर्म सभा में
एएसपी ने बताया कि धर्मांतरण में दिनेश नाम के व्यक्ति के घर में धर्म सभा का आयोजन था. सूचना पर जब पुलिस पहुंची तो  करीब 20 महिलाएं मौजूद थी. एएसपी के अनुसार धर्म सभा का आयोजन धर्म परिवर्तन के लिए किया जा रहा था. पुलिस इस मामले में मुकदमा दर्ज किया.


Barabanki news : उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में बीते दिन सैकडों लोगों का धर्मांतरण कराने की कोशिश का मामला सामने आया था. अलग- अलग जिलों से लोगों को बुलाकर एक चर्च में इकट्ठा किया गया था. मामले की जानकारी हिन्दू संगठन ने पुलिस प्रशासन को दी थी.