UP Bypolls 2024 Voting and Counting Dates: उत्तर प्रदेश विधानसभा उपचुनाव की तारीखों की घोषणा के ठीक पहले समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव जम्मू-कश्मीर रवाना हो गए हैं. अखिलेश यादव दो दिन के दौरे पर श्रीनगर रवाना हो गए हैं. वो नेशनल कान्फ्रेंस नेता उमर अब्दुल्ला के शपथग्रहण कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. उमर अब्दुल्ला 16 अक्टूबर को जम्मू कश्मीर में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सूत्रों के अनुसार, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शपथ ग्रहण में शामिल हो सकते हैं. यहां राहुल और अखिलेश की मुलाकात में उत्तर प्रदेश विधानसभा उपचुनाव को लेकर गठबंधन की फंसी फांस भी निकल सकती है. अखिलेश यादव किसी भी राज्य में गठबंधन को लेकर कांग्रेस के राज्य स्तर के नेताओं से बात करने से परहेज करते रहे हैं. यूपी में लोकसभा चुनाव में सीटों के बंटवारे को लेकर भी सपा-कांग्रेस में बात तभी बन पाई थी.


अखिलेश ने लोकसभा चुनाव में भी इसी तरह कई लोकसभा सीटों पर प्रत्याशी उतार दिए थे, जिसके बाद कांग्रेस को तेवर ढीले करने पड़े थे. उपचुनाव को लेकर भी सपा प्रमुख ने वही रुख दिखाया है. अखिलेश कांग्रेस को ज्यादा सीटें देकर सियासी जोखिम नहीं लेना चाहते. पार्टी की कोशिश है कि 2027 के विधानसभा चुनाव के पहले बीजेपी पर मनोवैज्ञानिक बढ़त बनाकर रखी जाए. वहीं कांग्रेस मोलभाव के मूड में है.