Milkipur Byelection: समाजवादी पार्टी अध्यक्ष और सांसद अखिलेश यादव का कहना है कि भारतीय जनता पार्टी ने जानकर मिल्कीपुर चुनाव टाला है. सपा नेता ने कहा कि बीजेपी के सर्वे में पता चल गया कि वो हार रहे हैं इसलिए ऐसी चाल चली. अखिलेश यादव ने कहा कि मिल्कीपुर सीट पर बीजेपी अपने सर्वे में हार रही थी. इसलिए उन्होंने पहले बीएलओ बदले. पिछड़े और दलित सभी हटा दिए. इन्होंने इंटरनल सर्वे कराया और मुख्यमंत्री ने कई बार प्रशासन के लोगों को बुलाकर पूछा और इंटेलिजेंस रिपोर्ट ली. जब पता लग गया कि चुनाव हार रहे हैं इतने खेल खेलने के बाद भी तो इसलिए उन्होंने चुनाव टाला. अब उनकी बदनामी हो गई है. जो जंग में आने से पहले ही हार गए. वह अपनी बदनामी बचाने के लिए अब कोर्ट का चक्कर लगा रहे हैं. इलेक्शन कमीशन का चक्कर लगा रहे हैं जिससे चुनाव वहां हो जाए. अगर 2 दिन के अंदर यह लोग नहीं कर पाए तो चुनाव नहीं होगा. हमारी भी अपील है कि कम से कम 2 दिन के अंदर कोर्ट से रिट वापस ले ली जाए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

योगी सरकार द्वारा नए कन्वेंशन केंद्र की बात पर अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी को समाज में नफरत फैलाने से फुर्सत नहीं है. इनका पूरा कार्यकाल बुलडोजर चलाकर तोड़फोड़ करने, पुलिस प्रशासन से अन्याय करने में चला गया. अब क्या नया काम करना चाहते हैं अब तो जाने का समय है. अब इतना समय सरकार के पास नहीं है.


बहराइच की घटना पर पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि प्रशासन का और शासन का फेलियर है. जो लोग जीरो टॉलरेंस की बात करते थे. हर आयोजन को शांतिपूर्ण रखकर किया जाता है. यहां इतना बड़ा आयोजन हो रहा था तो वहां पुलिस सुरक्षा क्यों नहीं थी. प्रशासन और पुलिस मिलकर वहां अन्याय कर रही है.


उन्होंने कहा कि वाल्मीकि समाज के सम्मान में समाजवादी पार्टी ने वाल्मीकि जयंती के दिन छुट्टी की थी. उनके समाज की नौकरी और रोजगार की समस्या को लेकर अब भी मिलते हैं. उनको सुविधा होनी चाहिए और सरकार नहीं दे रही है. सपा जब सरकार में आएगी तो बाल्मीकि समाज को रोजगार सम्मान देने का काम करेगी.


समाजवादी पार्टी अध्यक्ष ने कहा कि वे कल महाराष्ट्र जा रहे हैं और उनकी कोशिश रहेगी कि इंडिया गठबंधन जीते. उन्होंने बताया कि इंडिया गठबंधन में सपा ने सीटें मांगी हैं और उन्हें उम्मीद है कि जहां उनके दो विधायक थे वहां सपा को सीटें भी ज्यादा मिलेंगी. अखिलेश ने कहा कि वे मजबूती के साथ इंडिया गठबंधन के साथ खड़े होंगे. उन्होंने बताया कि यूपी में भी सीट बंटवारा बहुत जल्दी तय हो जाएगा.