Samajwadi Party News: मयूर शुक्ला/लखनऊ: समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव इंग्लैंड में लंबा समय बिताने के बाद आज वापस लखनऊ स्थित सपा पार्टी मुख्यालय पहुंचे. गौतमबुद्ध नगर क्षेत्र के कार्यकर्ताओं-नेताओं पदाधिकारियों को आज बैठक के लिए बुलाया गया है. मिली जानकारी के मुताबिक निष्क्रिय नेताओं का फीडबैक लिया जाएगा और उन्हें पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा. इसके अलावा जिला और प्रकोष्ठ के पदाधिकारी की समीक्षा भी होगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आपको बता दें कि सपा हर स्तर पर संगठन को मजबूत करने में जुट गई है. 2027 विधानसभा चुनाव में मजबूती से सपा लड़ना चाहती. यही वजह है कि बूथ स्तर पर पार्टी को मजबूत करने के लिए सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव लगातार अलग-अलग क्षेत्र की बैठकर ले रहे हैं. मतदाता सूची में सही नाम जुड़वाने और गलत नाम कटवाने को लेकर भी रणनीति बनाई जा रही है. सपा की ओर से किए जा रहे धरना प्रदर्शन में भी कौन-कौन कार्यकर्ता नेता भागीदारी कर रहे है उस पर भी नजर रखी जा रही है. अखिलेश यादव , शिवपाल यादव समेत पार्टी के बड़े नेता मुख्यालय पहुंचे हुए हैं. 


इस बीच खबर सामने आई है कि उपचुनाव से ठीक पहले समाजवादी पार्टी को झटका लगा है. गाजियाबाद में परमानन्द गर्ग सपा छोड़कर बसपा में चले गए हैं. बसपा ने परमानन्द गर्ग का स्वागत किया और उन्हें शहर विधानसभा सीट का प्रभारी बनाया है. बता दें कि इससे पहले गर्ग सपा के प्रदेश सचिव थे.     


आपको बता दें कि सपा खुद बहुजन समाज पार्टी के वोटबैंक पर नजर गाड़े हुए है. पार्टी खुद को दलित वोटरों के बीच मजबूत कर रही है. आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव में पार्टी को बड़ी संख्या में दलित वोटरों का साथ मिला था.