Ghosi Upchunav 2023: मऊ की घोसी सीट पर होने वाले विधानसभा के उपचुनाव की तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही हैं. सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (BJP) और समाजवादी पार्टी (SP) ने उपचुनाव जीतने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. इसी क्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को जनपद मऊ के घोसी विधानसभा क्षेत्र जाएंगे (CM Yogi Ghosi Visit) और जनसभा को संबोधित करेंगे.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ यहां दोपहर 1:30 बजे पहुंचेंगे. घोसी विधानसभा स्थित चीनी मिल मैदान में सीएम योगी जनसभा को संबोधित करेंगे. कुल एक घंटे के कार्यक्रम में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के बाद घोसी का चुनावी समीकरण बदल सकता है. बता दें कि उपचुनाव में सपा को मात देने के लिए बीजेपी ने भी पार्टी के करीब दो दर्जन से अधिक मंत्रियों को प्रचार में लगाया है, जिसमें 60 से अधिक विधायक और पदाधिकारी भी शामिल हैं. 


मऊ के डीएम और एसपी से मिलने पहुंचे शिवपाल ने लगाए आरोप
घोसी उपचुनाव को लेकर शिवपाल यादव का बड़ा बयान सामने आया है. शिवपाल यादव ने जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक से मिलकर निष्पक्ष चुनाव कराने की मांग की. उन्होंने कहा शिकायत मिली थी इसलिए डीएम से मिलकर निष्पक्ष चुनाव कराने की है. 
शिवपाल ने आरोप लगाया कि अल्पसंख्यक समुदाय के बीच दहशत फैलाई जा रही है. उन्हें धमकाया जा रहा है. उनके घरों का बिजली, पानी काटा जा रहा है. शिवपाल ने यूपी पुलिस पर भी आरोप लगाए हैं. उन्होंने मतगणना स्थल बदलने को लेकर भी आपत्ति जताई है. 


अखिलेश यादव ने भी किया सपा प्रत्याशी के लिए चुनाव प्रचार
पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी सपा प्रत्याशी के समर्थन में घोसी विधानसभा के लिए चुनाव प्रचार कर चुके हैं. अखिलेश यादव ने अपने मऊ दौरे पर सपा प्रत्याशी सुधाकर सिंह के लिए बापू इंटर कॉलेज मैदान में जनसभा की थी. अखिलेश यादव का चुनाव प्रचार के लिए मैदान में उतरना इसलिए भी माना जा रहा है क्योंकि इससे पहले अक्सर वह उपचुनाव में प्रचार नहीं करते थे. मैनपुरी उपचुनाव के दौरान उन्होंने इस प्रथा को तोड़कर डिंपल यादव के लिए घर-घर जाकर प्रचार किया था. जिसका नतीजा था कि डिंपल यादव को भारी मतों से जीत मिली थी. अब घोसी सीट पर सपा की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है, ऐसे में अखिलेश का चुनावी मैदान में उतरने से अच्छा संदेश गया है. 


कब है घोसी सीट पर उपचुनाव
गौरतलब है कि घोसी सीट से सपा विधायक दारा सिंह चौहान इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल हो गए थे. जिसके बाद से यह सीट खाली हो गई. बीजेपी ने दारा सिंह चौहान को ही इस सीट से मैदान में उतारा है. जबकि सपा ने सुधाकर सिंह को उम्मीदवार बनाया है. पांच सितंबर को इस सीट पर मतदान होगा, आठ सितंबर को मतगणना होगी. 


एक देश एक चुनाव को सपा नेता मौर्य ने बताया संविधान विरोधी, जानें CM योगी का रिएक्शन


अखिलेश के गले की हड्डी बने स्वामी प्रसाद,हिन्दू विरोधी बयानों से सपा की बढ़ी मुश्किल