Ladli Behna Yojana in UP: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने बहुमत हासिल की है. चुनाव में बीजेपी को शिवराज सरकार की लाडली बहना योजना का प्रचंड साथ मिला. मध्य प्रदेश में इस योजना की सफलता के बाद अब उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार भी यह प्रयोग करेगी. बताया जा रहा है कि योगी सरकार भी आगामी लोकसभा चुनाव में महिला वोट बैंक को साधने की पूरी कोशिश करेगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सूत्रों के मुताबिक यूपी में भी योगी सरकार महिलाओं के लिए लाडली बहना जैसी ही कोई योजना ला सकती है या महिलाओं के लिए संचालित मौजूदा योजनाओं के लाभ में वृद्धि कर सकती है. वित्तीय वर्ष 2024-25 के बजट में महिला वोटर्स को साधने के लिए इसकी घोषणा हो सकती है. 


हर महीने मिलते हैं 1250 रुपये
दरअसल, मध्य प्रदेश में भाजपा की स्पष्ट बहुमत वाली जीत में शिवराज सरकार की लाडली बहना योजना का अहम योगदान माना जा रहा है.  इस योजना के तहत एमपी की महिलाओं को हर महीने 1250 रुपये दिए जाते हैं. राजनीति के जानकारों के मुताबिक, मार्च 2023 से लागू हुई इस योजना के चलते महिलाओं ने बीजेपी को एकतरफा वोट किया. शिवराज सरकार की इस सफल योजना का प्रयोग अब भाजपा सरकार राजस्थान में भी लाडो प्रोत्साहन योजना लागू करेगी.  


बीजेपी के एक वरिष्ठ पदाधिकारी के अनुसार, पार्टी अब महिला वोट बैंक पर फोकस करेगी. आधी आबादी के वोटों साधने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है. पदाधिकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश की महिलाएं सुरक्षा के मुद्दे पर योगी सरकार के साथ हैं. इसके अलावा हाल ही में योगी सरकार 60 वर्ष से अधिक आयु की महिलाओं के लिए रोडवेज की बसों में मुफ्त यात्रा की सुविधा देने का ऐलान किया है. 


UP Weather Today: लखनऊ और आसपास के जिलों में देखने को मिल रहा मिचौंग तूफान का असर, इन जिलों में होगी बारिश, जबरदस्त कोहरे के साथ बढ़ेगी गलन


WATCH: सीने पर सीएम योगी का नाम लिखा चढ़ गया पानी की टंकी पर, कूदने की देने लगा धमकी